NH-63 पर नक्सलियों का कोहराम, 6 वाहनों में की आगजनी… आग बुझाने पहली बार पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

2329

नक्सलियों का कोहराम जारी, बीजापुर में 6 वाहनों में की आगजनी… नेशनल हाईवे पर दिया वारदात को अंजाम

बीजापुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक और बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। बीती रात नक्सलियों ने कई वाहनों में आगजनी कर दी है। घटना नेमेड़ थाना क्षेत्र की है।

मिंगाचल नदी के पास नक्सलियों ने रेत खनन में लगी वाहनों में आग लगाई है। सोमवार की रात लगभग साढ़े 9 बजे नक्सली पहुंचे और आधा दर्जन से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया। जलाई गई गाड़ियां ठेकेदार शिव शक्ति कंपनी की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर जवानों से भरी बस को उड़ाया... ड्राईवर समेत DRG के 5 जवान शहीद, कई घायल

बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे 63 के किनारे मिंगाचल नदी के रेत खदान में रेत निकालने का कार्य चल रहा था। तभी वहां कुछ नक्सली आ धमके और गाड़ियों के डीजल टैंक को फोड़कर उसमें आग लगा दी। जलाए गए वाहनों में 3 हाइवा ट्रक, 2 JCB और 1 पोकलेन शामिल हैं।

नैमेड़ थाना प्रभारी संजीव बैरागी ने बताया कि थाने से लगभग साढ़े 3 किमी की दूरी पर एक निजी रेत खदान में रेत निकालने का कार्य चालू था। इसी दौरान नक्सलियों ने वहां मौजूद वाहनों में आग लगा दी और जंगलों की आड़ लेकर भाग गए।

यह भी पढ़ें :  यहां गुरूजी पड़ गए लोगों के पीछे ! काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए घर-घर दस्तक

बता दें कि घटना स्थल एनएच 63 से लगा है। यहां से 2 किलोमीटर की दूरी पर सीआरपीएफ कैम्प भी है। बावजूद इसके नक्सलियों ने बेखौफ होकर वाहनों में आगजनी की और चलते बने। मुख्य मार्ग पर घटित इस घटना के बाद नक्सली दहशत भी देखी जा रही है।

फायर ब्रिगेड की टीम ने चौंकाया!

इधर, घटना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और वा​हनों की आग को बुझाने प्रयास शुरू किया। यह पहला मौका था जब दमकल की टीम किसी नक्सली घटना के बाद फौरन आग पर काबू पाने मौके पर पहुंची थी।

यह भी पढ़ें :  दंतेश्वरी मंदिर में शुरू हुई ऑटोमेटिक सेनेटाइजर की सुविधा, डिजिटल माध्यम से मांईजी को दान कर सकेंगे भक्तगण