नक्सलियों ने बीच बाजार युवक को मार दी गोली, पुलिस मुखबिरी के आरोप में एक और हत्या

254
Former assistant constable murdered in Bijapur

 

पुलिस मुखबिरी के आरोप में एक और हत्या, नक्सलियों ने बीच बाजार युवक को मार दी गोली

कांकेर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में एक और ग्रामीण की मुखबिरी के संदेह में नक्सलियों ने हत्या कर दी। ताजा मामला कांकेर जिले का है जहां माओवादियों ने एक युवक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के मुताबिक, कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के बदरंगी गांव के साप्ताहिक बाजार में लगने वाले मुर्गा बाजार में कोयलीबेड़ा निवासी युवक महेश बघेल पहुंचा था। इसी दौरान सोमवार की शाम मौके पर कुछ नक्सली पहुंचे और भरे बाजार महेश को घेरकर गोली मार दी। इसके बाद नक्सली मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें :  'लोन वर्राटू' अभियान: दंतेवाड़ा में दो ईनामी सहित 7 नक्सलियों ने किया सरेंडर... हत्या, आगजनी व फायरिंग की घटनाओं में थे शामिल

दिनदहाड़े हुई नक्सली वारदात के बाद बाजार में भगदड़ मच गई। सिर में गोली लगने से महेश बघेल की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक नक्सलियों के टारगेट में था और नक्सली दहशत के चलते पूरा परिवार गांव छोड़ चुका था।

बताया गया है कि मृतक महेश बघेल मूलत: ग्राम पंचायत आलपरस के आश्रित गांव हेटारकसा का निवासी थी। करीब 3 साल पहले नक्सलियों ने महेश के परिवार पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया था। इसके बाद से पूरा परिवार गांव छोड़ कर कोयलीबेड़ा में रह रहा था।

यह भी पढ़ें :  स्वास्थ्य विभाग ने जारी की रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की लिस्ट... प्रदेश के 82 विकासखण्ड रेड जोन में, इस जिले में सबसे ज्यादा रेड जोन... जानिए आपका इलाका किस जोन में है शामिल

आपको बता दें कि दो दिन के भीतर यह दूसरी वारदात है, जिसमें नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में दो लोगों की हत्या की है। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को नक्सलियों ने बीजापुर जिले में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त पूर्व ग्राम सेवक की हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने पूर्व ग्राम सेवक पर भी पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया था।