नक्सलियों ने 5 गाड़ियों को फूंक डाला, सड़क निर्माण कार्य में लगे थे वाहन… बैनर लगाकर ठेकेदारों को दी धमकी

3723

नक्सलियों ने 5 गाड़ियों को फूंक डाला, सड़क निर्माण कार्य में लगे थे वाहन… ठेकेदारों को दी धमकी

कांकेर @ खबर बस्तर। छ्त्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए 5 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। जलाए गए सभी वाहन सड़क निर्माण कार्य में लगे थे।

जानकारी के मुताबिक, जिले के मर्रापी से कलमुच्चे तक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसी सड़क निर्माण काम में वाहनों द्वारा रेत और गिट्टी की ढुलाई की जा रही थी। शुक्रवार की देर शाम करीब 10 से 12 की संख्या में नक्सली मौके पर पहुंचे और 5 गाड़ियों को फूंक डाला।

यह भी पढ़ें :  SDM ने 9 सरपंचों को थमाया नोटिस, किसी ने आवास अधूरे बनाए तो किसी ने बारदाने जमा नहीं किए

नक्सलियों द्वारा जिन वाहनों को जलाया गया है उनमें एक जेसीबी, 2 मिक्सचर मशीन और 2 हाइवा शामिल हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने वाहनों से चालकों को नीचे उतारा और उनका मोबाइल फोन ले लिया, फिर गाड़ियों का डीजल टैंक फोड़ उनमें आग लगा दी।

कांकेर जिला मुख्यालय से महज 20 किमी की दूरी पर माओवादियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। सूत्रों के मुताबिक, वाहनों में आगजनी के बाद नक्सलियों ने बाकायदा इसका वीडियो भी बनाया और घटना को अंजाम देकर जंगल की ओर चले गए।

यह भी पढ़ें :  सुकमा मुठभेड़ Update: एनकाउंटर में मारा गया 8 लाख का इनामी डिवीजन एक्शन टीम कमांडर, शव समेत हथियार बरामद
– नक्सलियों ने मौके पर बैनर लगाया है.

बैनर में ठेकेदारों को दी चेतावनी

नक्सलियों द्वारा मौके पर बैनर भी लगाया गया है, जिसमें सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदारों को मौत की सजा देने की बात लिखी गई है। इधर, घटना की सूचना मिलने पर जवानों को मौके पर रवाना किया गया है। कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि नक्सली वारदात के बाद इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है।