दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उखाड़ा, डिरेल हुई मालगाड़ी… इंजन और डिब्बे पटरी से उतरे

141

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उखाड़ा, डिरेल हुई मालगाड़ी… इंजन और डिब्बे पटरी से उतरे

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में हुए मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों द्वारा आज बंद का आह्वान किया गया है और इस दौरान माओवादी लगातार वारदातें कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर केके रेललाइन को निशाना बनाते हुए रेलवे ट्रैक उखाड़ दिया है, जिससे ट्रेन डिरेल हो गई है। बीती रात किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग पर भांसी और कमालूर के बीच नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें :  सहायक आरक्षक गया था ससुराल, लौटा तो पत्नी की लाश मिली

इस घटना में किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी के 3 इंजन और 16 डिब्बे पटरी से उतर गए। वारदात के बाद रात से ही रेलमार्ग पर किरंदुल से जगदलपुर के बीच ट्रेन की आवाजाही बंद हो गई थी। घटना की सूचना मिलते ही भांसी थाने से पुलिस बल और DRG के जवान मौके पर पहुंचे। इधर, रेलवे के कर्मचारी भी रात से रेलमार्ग को बहाल करने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल, 8 IAS अफसरों का बदला गया प्रभार, देखिए पूरी लिस्ट

नक्सलियों की भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने रेलवे पटरी उखाड़ने के साथ ही मालगाड़ी पर बैनर भी बांधा है। जिसमें मर्दनटोला मुठभेड़ में मारे गए साथियों की स्मृति में मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 27 नवंबर को बंद बुलाने का जिक्र किया गया है।