अब सिर्फ एक ‘मिस्ड कॉल’ पर मिलेगा नया बिजली कनेक्शन… CSPDCL ने जारी किया नंबर

982
New electricity connection will be available on just one missed call

अब सिर्फ एक ‘मिस्ड कॉल’ पर मिलेगा नया बिजली कनेक्शन… CSPDCL ने जारी किया नंबर

रायपुर @ खबर बस्तर। अगर आप छत्तीसगढ़ में रहते हैं और बिजली का नया कनेक्शन लेना चाहते हैं तो अब आपको भटकने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक मिस्ड कॉल से आपको बिजली का कनेक्शन मिल सकता है।

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी ने मंगलवार से यह सुविधा शुरू कर दी है। इस सुविधा के लिए कंपनी द्वारा मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है। जिसमें मिस्ड कॉल कर कोई भी उपभोक्ता इस सुविधा का लाभ उठा सकता है। कनेक्शन के लिए बिजली विभाग के दफ्तर जाने की भी जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें :  CRPF कैम्प में ​हादसा, एक्सिडेंटल फायर में गंभीर रूप से जख्मी हुआ जवान... घायल जवान को चौपर से रायपुर किया जा रहा रेफर

New electricity connection will be available on just one missed call

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक हर्ष गौतम ने बताया कि नए बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन का नया सिस्टम शुरू किया गया है। अब उपभोक्ताओं को बिजली विभाग के दफ्तर जाए बिना ही बिजली कनेक्शन मिलेगा।

इस नंबर पर करना होगा मिस्ड कॉल

कंपनी ने एक मोबाइल नंबर 7404040625 जारी किया है। जिस पर एक मिस्ड कॉल कर बिजली का नया कनेक्शन पाया जा स​कता है। अफसरों के मुताबिक, इंटरनेट पर ऑनलाइन तथा मोर बिजली ऐप के जरिए भी आवेदन किया जा सकता है। ग्रामीण क्षेत्र में इंटरनेट की समस्या को देखते हुए मिस्ड कॉल सर्विस की शुरूआत की गई है।

यह भी पढ़ें :  बस्तर जिले में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज, संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज में किया गया शिफ्ट

उपभोक्ता द्वारा मिस्ड कॉल करने के बाद विभाग के काल सेंटर से ऑपरेटर फोन करेंगे और मिस्ड कॉल करने वाले उपभोक्ता से जानकारी लेकर ऑनलाइन फार्म भरा जाएगा। इस सुविधा के शुरू होने से ग्रामीण क्षेत्र के वे उपभोक्ता जो इंटरनेट नहीं चला पाते, अब मिस्ड कॉल के जरिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

बताया गया है कि मिस्ड कॉल की यह सुविधा 24 घंटे तथा सप्ताह के सातों दिन चालू रहेगी। नई प्रक्रिया में आवेदन की औपचारिकता पूरी होने के तत्काल बाद उपभोक्ता के मोबाइल पर एसएमएस के जरिए डिमांड राशि की जानकारी भेजी जाएगी। जिसका भुगतान होने के 3 से 5 दिनाें के भीतर बिजली कनेक्शन दे दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  प्रदेश में अब सप्ताह में 6 दिन खुलेंगी दुकानें, भूपेश सरकार का बड़ा फैसला... रेड जोन और कंटेंनमेंट एरिया में नहीं मिलेगी कोई छूट