NHM कर्मियों के समर्थन में आए पालिकाध्यक्ष, CM भूपेश बघेल को लिखा पत्र

29

NHM कर्मियों के समर्थन में आए पालिकाध्यक्ष, CM भूपेश बघेल को लिखा पत्र

पंकज दाऊद @ बीजापुर। नगरपालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया ने हड़ताल पर बैठे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मियों की नियमितीकरण की मांग को जायज बताते उनका समर्थन किया है। उनके नियमितीकरण के लिए उन्होंने सीएम भूपेश बघेल को पत्र भी लिखा है।

एनएचएम कर्मियों ने शनिवार को यहां मिनी स्टेडियम में पालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया से मुलाकात की और अपनी समस्या बताई। इस आशय का एक ज्ञापन भी उन्हें दिया गया।

यह भी पढ़ें :  बस्तर कमिश्नर व IG ने बाढ़ग्रस्त इलाके का किया दौरा, प्रभावितों से मिलकर हालात का लिया जायजा

इस बारे में पत्रकारों से पालिकाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संकट काल में भी एनएचएम कर्मी अपनी जान की परवाह किए बिना काम कर रहे थे। ये कर्मी सालों से संविदा पर ही काम कर रहे हैं। जिले में तो कुछ कर्मी 15 साल से काम कर रहे हैं।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  CG शिक्षक ट्रांसफर ब्रेकिंग: शिक्षा विभाग में 31 शिक्षकों का ट्रांसफर... रायपुर, रायगढ़, सरगुजा, कांकेर, बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा समेत इन जिले में शिक्षकों का हुआ तबादला

जिले में स्वास्थ्य मिशन के 205 कर्मचारी हैं। इनके लिए कोई विशेष भत्ते का प्रावधान नहीं है। पेंशन की सुविधा नहीं है और भविष्य की सुरक्षा नहीं है।

बेनहूर रावतिया ने कहा कि उनके लिए बीमा एवं अनुकंपा नियुक्ति का भी प्रावधान नहीं है। ऐसे में इन्हें नियमित करना ही मुनासिब होगा। सीएम भूपेश बघेल से पालिकाध्यक्ष ने एनएचएम कर्मियों को नियमित करने का आग्रह किया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  कोरोना से ठीक होने के बाद ITBP के 4 जवान फिर निकले पॉजिटिव, मचा हड़कंप..! संक्रमित जवानों को कैंप में ही किया गया आइसोलेट