CG बिग ब्रेकिंग: इन जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू… स्कूल, आंगनबाड़ी में भी लगेगा ताला, कलेक्टर, SP को सरकार ने जारी किया निर्देश

230

CG बिग ब्रेकिंग: इन जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू… स्कूल, आंगनबाड़ी में भी लगेगा ताला, कलेक्टर, SP को सरकार ने जारी किया निर्देश

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में नए साल की शुरूआत के साथ ही कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। दिनों दिन कई गुना तेजी से बढ़ते कोविड के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सख्त फैसला लेने का निर्णय लिया है।

राजधानी रायपुर और रायगढ़ जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने कलेक्टरों को निर्देश जारी किए गए हैं। सरकार की ओर से सभी जिलों के कलेक्टरों व एसपी को निर्देश भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि जिस भी जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 4 फीसदी से अधिक हो वहां नाइट कर्फ्यू लगा दें।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, जंगल की कटाई और अवैध तरीके से भूमि पर कब्जा का लगाया आरोप

मौजूदा समय में प्रदेश के रायपुर और रायगढ़ जिले में चार फीसदी से अधिक पॉजिटिव दर है। गृह विभाग के निर्देश के अनुसार इन जिलों में रात 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। जिला प्रशासन चाहे तो धारा 144 भी प्रभावशील कर सकता है। वहीं दोनों जिलों में स्कूल, आंगनबाड़ी केन्द्र, लायब्रेरी और स्वीमिंग पुल भी पूर्णतः बंद रहेंगे।

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए गृह विभाग ने प्रदेश के जिलों को दो केटेगरी में बांटा हैं। पहला चार प्रतिशत पॉजिटिव रेट और दूसरा इससे नीचे वाले जिले। चार प्रतिशत से नीचे वाले जिलों में सभी तरह के जुलूसों, रैलियों, सभाओं, सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक/सांस्कृतिक/धार्मिक/खेल आदि के सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 24 घंटे में मिला कोरोना का दूसरा केस