वन विभाग में टेंडर घोटाला, 9 अफसरों को नोटिस जारी… 37 निविदा बुलाई, 33 में निकली गड़बड़ी

1038
Notice issued to 9 officers accused of tender scam

वन विभाग में टेंडर घोटाला, 9 अफसरों को नोटिस जारी… 37 निविदा बुलाई, 33 में निकली गड़बड़ी

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के वन विभाग में निविदा में गड़बड़ी करने का बड़ा घोटाला सामने आया है। टेंडर में वन अफसरों ने जमकर मनमानी की। अब इस घोटाले में शामिल 9 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

मंगलवार को विधानसभा में यह मुद्दा छाया रहा। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सवाल किया कि टेंडर में क्या अनियमितता मिली थी और दोषियों पर क्या कार्रवाई की गई है। इस पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने टेंडर में अनियमितता होने और 9 अफसरों के दोषी होने की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ में मारा गया 5 लाख का इनामी नक्सली‚ शव समेत पिस्टल बरामद

Notice issued to 9 officers accused of tender scam

वन मंत्री ने बताया कि वन विभाग के टेंडर गड़बड़ी की प्रारंभिक जांच में 9 अधिकारी दोषी पाए गए हैं। इनमें 6 भारतीय वन सेवा के अधिकारी हैं। इन अफसरों को नोटिस दी गई है। वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि नोटिस का जवाब आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी।

मंत्री अकबर ने बताया कि निविदा में भंडार क्रय नियमों का पालन नहीं किया गया। टेंडर में 30 दिन की अवधि होनी चाहिए लेकिन 21 दिन का समय दिया गया था। फिलहाल इस मामले में विभागीय कार्यवाही जारी है। इसके तहत जिम्मेदार अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ है।

यह भी पढ़ें :  अंदरूनी गांवों में खाने के लाले, लोगों तक नहीं पहुंच रहा अनाज... पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने केन्द्र के चावल में घपलेबाजी का लगाया आरोप

90 फीसदी टेंडर में गड़बड़ी

बताया गया है कि अफसरों द्वारा 37 टेंडर निकाले गए थे, जिनमें से 33 में गड़़बड़ी पाई गई है। इसके लिए जिम्मेदार अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। अधिकारियों को जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

इन अधिकारियों को नोटिस जारी

टेंडर घोटाले में जिन 9 अधिकारियों का नाम आ रहा है, उनमें 6 भारतीय वन सेवा के अधिकारी हैं। इनमें नायर विष्णुराज नरेंद्रन, आयुष जैन, अमिताभ बाजपाई, स्टाइलो मंडावी और विजया विनोद कुर्रे और अशोक कुमार पटेल का नाम शामिल है। वहीं राज्य वन सेवा के तीन अफसरों एनके शर्मा, डीके साहू और डीके मेहर काे भी नोटिस जारी हुआ है।

यह भी पढ़ें :  लाठियां बरसाने वाले TI की करतूत पर CM ने जताई नाराजगी... पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय जांच शुरू, छुट्टी पर भेजा गया