छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तरों में अब फाइव डे वीक, आदेश जारी… अब शनिवार को भी रहेगी छुट्टी

663

छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तरों में अब फाइव डे वीक, आदेश जारी… अब शनिवार को भी रहेगी छुट्टी

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों को अब सप्ताह में सिर्फ 5 दिन काम करना होगा। अब हर शनिवार को छुट्टी होगी। सीएम भूपेश बघेल के ऐलान के बाद राज्य सरकार ने इसे लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है।

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर के लालबाग मैदान से सरकारी कार्यालयों में फाइव डे वीक की घोषणा की थी। इसके हफ्ते भर बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने विधिवत अधिसूचना जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल ने PM मोदी से मांगा मुफ्त कोरोना टीका... पत्र में लिखा- छत्तीसगढ़ आदिवासी बहुल इसलिए पहले चरण में मिले वैक्सीन

राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद इसी शनिवार यानी 5 फरवरी से सरकारी कर्मचारियों की हर शनिवार और रविवार को छुट्‌टी रहेगी। इसके एवज में कार्यालय में काम करने के समय को आधा घंटा बढ़ा दिया गया है।

क्या है अधिसूचना में

जीएडी के संयुक्त सचिव संजय अग्रवाल की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य शासन द्वारा शासकीय कर्मचारियों की कार्य क्षमता और उत्पादकता बढ़ाने के लिए सभी शनिवार को अवकाश घोषित किया जाता है।

यह भी पढ़ें :  अपहृत ASI की नक्सलियों ने की हत्या, देर रात जंगल में मिला शव... कल से लापता थे ASI, लावारिस मिली थी बाइक

अब मंत्रालय व विभागाध्यक्ष कार्यालय सहित सभी मैदानी कार्यालयों में कार्यालय का समय सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक निर्धारित किया गया है। कार्यालयीन अवधि में भोजनावकाश पूर्व की भांति रहेगा। बता दें कि पहले महीने के दूसरे और तीसरे शनिवार को अवकाश होता था।