अब माइक्रोबायोलाॅजिस्ट भी कोरोना की चपेट में ! 18 प्लस उम्र वर्ग के 1200 युवाओं को लगे टीके

23

अब माइक्रोबायोलाॅजिस्ट भी कोरोना की चपेट में ! 18 प्लस उम्र वर्ग के 1200 युवाओं को लगे टीके

पंकज दाउद @ बीजापुर। जिला हाॅस्पिटल में ट्रू नॉट का कामकाज देख रहे माइक्रोबायोलाॅजिस्ट भी कोरोना की चपेट में रविवार को आ गए। इससे ट्रू नॉट के काम में असर पड़ने की आशंका है। इधर तीन दिनों में 18 से अधिक आयुवर्ग के करीब 12 सौ युवाओं को कोरोना का वैक्सिनेशन कर दिया गया है।

– गंगालूर हाॅस्पिटल

सूत्रों के मुताबिक जिले में हालांकि टीके पर्याप्त नहीं है लेकिन इसका बंदोबस्त तुरंत हो रहा है। इससे कोई परेशानी नहीं हो रही है। सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि तीन दिनों से 18 प्लस के लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। अब तक करीब बारह सौ लोगों को ये टीके लगा दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  बाइक में अचानक लगी आग, जिंदा जला सवार... हादसे को जिसने भी देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए

Read More:

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बाॅर्डर पर लगातार नजर रखी जा रही है। पहले एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। ज्यादा संदिग्ध पाए जाने पर ट्रू नॉट के जरिए परीक्षण किया जा रहा है। जिला मुख्यालय में ट्रू नाॅट की दो मषीनें उपलब्ध हैं और इससे रिजल्ट ज्यादा सटीक आ जाता है।

यह भी पढ़ें :  सागौन कटाई केस में सत्ता के दबाव में प्रशासन- सीपीआई... प्रदर्शन की अनुमति नहीं देना लोकतंत्र की हत्या

सीएमएचओ ने बताया कि रविवार को जिले में तीस धनात्मक प्रकरण सामने आए। इनमें से 23 केस ग्रामीण एवं 7 केस शहरी क्षेत्र के हैं। अब तक जिले में 5070 पाॅजीटिव केस आए। इनमें से 4666 मामले डिस्जार्च हो गए। रविवार तक की स्थिति में 366 एक्टिव केस थे। जिले में अब तक कोरोना से 38 लोगों की मौत हो गई है।

229 होम आइसोलेशन में

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि 229 लोग होम आइसोलेशन में हैं जबकि बीजापुर से बाहर गए मरीजों की संख्या चार है। उन्होंने बताया कि भैरमगढ़ में 28, बीजापुर में 78, रूद्रारम में 5, जगदलपुर में 4 एवं रायपुर में एक मरीज को दाखिल किया गया है।

यह भी पढ़ें :  कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय दो नक्सलियों ने किया सरेंडर

रविवार को 21 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया जबकि 8 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक 2192 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया था।