मुठभेड़ में मारा गया एक माओवादी, मौके से शव के साथ देशी पिस्टल बरामद

1657
Jawans killed 8 lakh Naxalites in an encounter

मुठभेड़ में मारा गया एक माओवादी, मौके से शव के साथ देशी पिस्टल बरामद

बीजापुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया है। मौके से पुलिस पार्टी ने मृत नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुडमेर के जंगलों में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पुलिस को मिली थी। इस इनपुट के आधार पर मिरतुर थाना से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और जिला पुलिस बल की टीम को रवाना किया गया था।

यह भी पढ़ें :  सरकार और ग्रामीणों की बीच भरोसे का पुल... छिंदनार पुल से राहें हुई आसान, अंदरुनी क्षेत्रों तक पहुंचीं बुनियादी सुविधाएं

Naxalites killed in encounter with DRG jawans

मंगलवार की शाम जवानों की टुकड़ी जैसे ही कुडमेर के जंगल में पहुंची, वहां पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाला और नक्सलियों द्वारा की जा रही फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया।

काफी देर तक दोनों ओर से गोलीबारी चलती रही। फिर जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस पार्टी द्वारा की गई सर्चिंग में मौके से एक नक्सली का शव, हथियार और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना संकट काल में मोदी सरकार कर रही किसानों से छलावा: विक्रम मण्डावी

भारी पड़े जवान तो भागे नक्सली

बीजापुर एएसपी पंकज शुक्ला ने बताया कि कुडमेर के पास जंगलों में भैरमगढ़ एरिया कमेटी के नक्सलियों के एकत्रित होने की पुख्ता जानकारी मिली थी। मिरतुर थाने से डीआरजी और जिला बल की संयुक्त पार्टी सर्चिंग पर निकली थी। शाम करीब 4 बजे नक्सलियों और जवानों के बीच कुडमेर के जंगल में मुठभेड़ हो गई।

करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली हमेशा की तरह घने जंगलों की ओर भाग निकले। घटनास्थल से एक पुरुष माओवादी का शव और एक देशी पिस्टल बरामद किया गया है। हालांकि, अभी मारे गए नक्सली की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें :  मण्डी बंद नहीं होंगी और एमएसपी भी मिलेगा, गागड़ा बोले ‘‘ कांग्रेस किसानों में भ्रम फैला रही ’’

बस्तर में ऑपरेशन मानसून

बता दें कि प्रदेश के नक्सल प्रभावित बस्तर इलाके में नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए फोर्स द्वारा ऑपरेशन मानसून चलाया जा रहा है। पिछले साल भी इस ऑपरेशन के तहत पुलिस को कई अहम कामयाबी मिली थी। वहीं मंगलवार को ही छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में सीआरपीएफ व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हुए हैं।