बीजापुर में 23 जुलाई से एक सप्ताह के लाॅकडाउन की घोषणा… आदेश जारी, नियमों का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं !

66
One week lockdown announced from July 23 in Bijapur

बीजापुर में 23 जुलाई से एक सप्ताह के लाॅकडाउन की घोषणा… आदेश जारी, नियमों का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं !

पंकज दाऊद @ बीजापुर। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी रितेश अग्रवाल ने 23 से 29 जुलाई तक जिले में लाॅकडाउन का ऐलान कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि लाॅकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। लाॅकडाउन के दौरान अंतरराज्यीय एवं अंतर जिला परिवहन पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

One week lockdown announced from July 23 in Bijapur

इस आशय का एक आदेश कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने 20 जुलाई को जारी किया। आदेश में कहा गया है कि अंतर जिला एवं अंतर राज्यीय परिवहन के लिए ई पास जरूरी है। अंतरराज्यीय परिवहन के लिए अनुमति मेडिकल बेस या फिर गृह मंत्रालय से मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने SIB में पदस्थ सहायक आरक्षक की हत्या की... घर से कुछ दूर ले जाकर मार डाला, पुलिस पहुंचती इससे पहले ही जवान ने तोड़ा दम

 

Read More: 

 

लॉकडाउन के दौरासन कंटेनमेंट व बफर जोन को छोड़कर सभी अनुमति प्राप्त गतिविधियों का वक्त सुबह 6 से शाम 4 बजे तक ही रहेगा। दूध की घर पहुंच सेवा एवं डेयरी के संचालन की अनुमति सुबह 6 से 10 बजे तक होगी। वहीं स्कूल, खेल अकादमी एवं कोचिंग सेंटर पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे।

Read More: 

लॉकडाउन के दौरान सामाजिक आयोजन पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। अंतिम संस्कार में केवल 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं। सामाजिक दूरी एवं मास्क आदेशात्मक हैं। सामानों की लोडिंग व अनलोडिंग भीड़भाड़ वाले स्थानों पर प्रतिबंधित रहेगी। ये काम रात में किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की... मौत की तारीख और वक्त तय किया था, मुरा के आने की जानकारी पहले से थी

Read More:

लॉकडाउन में होटल-रेस्तरां में सामूहिक भोज पर पाबंदी जारी रहेगी। दवा दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी। मण्डी एवं पेट्रोल-रसोई गैस के संस्थान खुले रहेंगे। सार्वजनिक स्थानों पर गुटखा खाने व थूकने पर मनाही है। दुकान से कम से कम एक मीटर की दूरी पर खड़ा होना होगा। वहीं वर्क फ्राॅम होम को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें :  उफ! ये गर्मी मार ही डालेगी, पारा 40 डिसे में ही सिकुड़ा ?

Read More: 

 

बता दें कि जिले में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब तक जिले में कोरोना के कुल 43 संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है। जिनमें से 10 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। वहीं, फिलहाल जिले में कोरोना के 33 एक्टिव मरीज हैं। सोमवार को भी जिले में 7 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…