छत्तीसगढ़ में रविवार से सड़कों पर दौड़ने लगेगी यात्री बसें, बस ऑपरेटर्स ने किया ऐलान…अभी सिर्फ 10% बसें ही चलेंगी, जानिए क्या है वजह !

93
Passenger buses will start running on roads in Chhattisgarh from Sunday

छत्तीसगढ़ में रविवार से सड़कों पर दौड़ने लगेगी यात्री बसें, बस ऑपरेटर्स ने किया ऐलान…अभी सिर्फ 10% बसें ही चलेंगी, जानिए क्या है वजह !

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में रविवार 5 जुलाई से सड़कों पर यात्री बसें एक बार फिर दौड़ने लगेंगी। परिवहन सचिव के साथ शुक्रवार को हुई बैठक के बाद बस संचालकों ने इस बात का ऐलान किया है।

Passenger buses will start running on roads in Chhattisgarh from Sunday

प्रदेश में तकरीबन तीन महीने से अधिक वक्त के बाद बसें चलने से मुसाफिरों को भी सहूलियत होगी। फिलहाल बस संचालकों ने प्रदेश में एक जिले से दूसरे जिलों में बस चलाने का फैसला लिया है। हालांकि, अभी केवल 10 फीसदी बसें ही चलाई जाएंगी।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने पुलिया उड़ाने किया विस्फोट, कलेक्टर और एसपी पहुंचे मौके पर...मार्ग बहाल करने की कोशिश में जुटे जवान

मांगों पर अड़े थे बस संचालक

बता दें कि प्रदेश में लॉकडाउन के बाद से ही यात्री बसों का संचालन बंद है। हालांकि, राज्य सरकार ने जून के अंतिम सप्ताह में बसों को चलाने की सशर्त अनुमति दे दी थी, लेकिन बस आपरेटर अपनी 3 मांगों पर अड़े रहे। लिहाजा सरकार द्वारा हरी झंडी दिखाने के बावजूद बसों के पहिये थमे थे। आखिरकार गतिरोध खत्म हुआ और बस संचालकों ने बसें दोबारा चलाने हामी भर दी।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल ने अमिताभ बच्चन और रतन टाटा को पछाड़ा, देश के 100 शक्तिशाली लोगों में हासिल किया 54वां स्थान

10 फीसदी बसें ही चलेंगी

शुक्रवार को बस संचालकों व परिवहन सचिव की बैठक हुई। करीब एक घंटे तक चली बैठक में सरकार के आश्वासन के बाद बस संचालकों ने बसें दोबारा चलाने की घोषणा की। हालांकि, अभी सिर्फ 10 फीसदी बसें ही सड़कों पर चलेगी। दरअसल, बसों में यात्रियों की कमी को देखते हुए संचालकों ने ये निर्णय लिया है।

Read More: 

आपको बताते चलें कि पिछले करीब एक हफ्तेभर से बसों के संचालन को लेकर आपरेटर्स व सरकार के साथ गतिरोध बना हुआ था। बस संचालक टैक्स में 6 महीने की छूट समेत अपनी 3 मांगों को लेकर बस चलाने को राजी नहीं ​थे। हालांकि, अभी भी अंतर्राज्यीय बस सेवाएं शुरू नहीं होगी। सिर्फ एक जिला से दूसरे जिले में ही बस संचालन का अनुमति दी गयी है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  बचेली व किरंदुल में 23 सितंबर से 10 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन... सिर्फ मेडिकल दुकानें खुलेंगी, सरकारी दफ्तर भी रहेंगे बंद... जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….