भानपुरी में पटवारी 8 हजार रिश्वत लेते पकड़ाया, ACB की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

173

भानपुरी में पटवारी 8 हजार रिश्वत लेते पकड़ाया, ACB की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

जगदलपुर @ खबर बस्तर। ग्रामीण से रिश्वत लेना पटवारी को भारी पड़ गया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को भानपुरी के पटवारी को 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीण की शिकायत पर एसीबी ने उक्त कार्रवाई की।

जानकारी के मुताबिक, बस्तर ब्लॉक के भानपुरी में पदस्थ पटवारी मुकेश बिसाई के खिलाफ एक ग्रामीण ने एसीबी से शिकायत की थी। ग्रामीण का आरोप था कि पटवारी ने उंगारपाल के हल्का नंबर 13 में स्थित जमीन के नामांतरण के लिए 8 हजार रुपए की मांग की थी।

यह भी पढ़ें :  16 IPS अफसरों का प्रमोशन... स्पेशल DG, एडीजी और IG के पद पर पदोन्नति, जानिए किन अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा

ग्रामीण की इस शिकायत के बाद ACB की टीम ने पटवारी मुकेश बिसाई को ट्रैप किया और शुक्रवार को उसे रूपए लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

प्रदेश में 4 स्थानों पर कार्रवाई

एसीबी ने शुक्रवार को प्रदेश के चार अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए एक जनपद सीईओ और 3 पटवारियों को घूस लेते पकड़ा है। बिलाईगढ़ जनपद पंचायत के सीईओ कुलेश्वर गायकवाड़ पर आरोप है कि उन्होंने स्कूल परिसर में अहाता निर्माण के 3 लाख रूपए भुगतान करने के एवज में प्रार्थी से 20 हजार रुपए की मांग की थी। शिकायत पर टीम ने आरोपी सीईओ को रिश्वत लेते हुए बिलाईगढ़ के शासकीय आवास से पकड़ा।

यह भी पढ़ें :  DRG के जवान को अगवा कर ले गए नक्सली, फिर उतार दिया मौत के घाट

ये पटवारी भी धरे गए

  • एसीबी की टीम ने सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले के बरियो में पदस्थ हल्का नंबर 26 के पटवारी अमित गुप्ता को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

Read More:

 

  • कवर्धा जिले की लोहारा तहसील में हल्का-22 और 23 में पदस्थ पटवारी गजेंद्र चंद्रवंशी ने ऋण पुस्तिका के बदले 11 हजार रुपए की मांग की थी। एसीबी ने पैसों के साथ पटवारी को रंगे हाथ धर दबोचा।
यह भी पढ़ें :  रायपुर में 22 से 28 जुलाई तक सम्पूर्ण लाॅकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद !