PL पुनिया को दोबारा छत्तीसगढ़ का प्रभार, CWC से इन दिग्गज नेताओं की छुट्टी !

68
PL Punia again in charge of Chhattisgarh

PL #पुनिया को दोबारा #छत्तीसगढ़ का #प्रभार, #CWC से #इन दिग्गज #नेताओं की #छुट्टी !

रायपुर @ खबर बस्तर। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल कर दिया है। खास बात यह है कि इस बार एआईसीसी ने सबसे चौंकाने वाला फैसला करते हुए सीडब्ल्यूसी से कई दिग्गज नेताओं की छुट्टी कर दी है।

PL Punia again in charge of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी रहे पीएल पुनिया को दोबारा प्रदेश की कमान सौंपी गई है। वहीं प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को सीडब्ल्यूसी यानी कांग्रेस वर्किंग कमेटी में इस बार स्थान नहीं मिल सका है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना भी नहीं रोक सका पढाई, 3 हजार बच्चे मोहल्ला कक्षाओं से जुड़कर ले रहे शिक्षा

Read More: इस जिले के SP और एडिशनल SP को हुआ कोरोना… एक ही दिन दोनों IPS अफसरों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पीएल पुनिया को दोबारा छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाकर आलाकमान ने 15 साल बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का तोहफा दिया है। बता दें कि कुशल प्रशासनिक अफसर रह चुके पुनिया ने दलित नेता के रुप में अपनी खास पहचान बनाई है।

जुलाई 2017 में उन्हें बीके हरिप्रसाद के स्थान पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया था। उनकी अगुवाई में कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया और 68 सीटें जीतकर भाजपा के 15 साल पुराने रमन सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया था।

यह भी पढ़ें :  सहदेव की पढ़ाई और म्यूजिक ट्रेनिंग का खर्च उठाएंगे बॉलीवुड सिंगर बादशाह... वायरल ब्वॉय का गाना सुनकर CM भूपेश बोले- वाह!

Read More: छत्तीसगढ़: 30 सितंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, सिर्फ ऑनलाइन होगी पढ़ाई

दरअसल, पुनिया के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस संगठन भी मजबूत हुआ और डेढ़ दशक बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। लिहाजा पार्टी ने उन्हें दोबारा छत्तीसगढ़ प्रभारी बनाकर पार्टी काे और मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में शेयर करें…
यह भी पढ़ें :  'दंतेवाड़ा के दंगल' में उतरेगा गांधी परिवार, कांग्रेस ने जारी की 41 स्टार प्रचारकों की सूची... सोनिया, राहुल, प्रियंका सहित ये दिग्गज संभालेंगे प्रचार की कमान !