PM मोदी ने CM भूपेश को लिखा खत, मां बिंदेश्वरी बघेल को लेकर कही ये बड़ी बात !

1369
pm-modi-writes-letter-to-cm-bhupesh-baghel

रायपुर @ खबर बस्तर। पीएम नरेंद्र मोदी ने छग के सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर उनकी मां बिंदेश्वरी बघेल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। अपने शोक पत्र में पीएम मोदी ने लिखा है कि श्रीमती बघेल एक साहसी और बहादुर महिला थीं। लंबे अरसे तक अस्पताल में भर्ती रहने के बावजूद उन्होंने बीमारी का पूरी दिलेरी से सामना किया।

CM बघेल को लिखे खत में पीएम मोदी ने कहा- ‘गहरी भावनाओं और मानसिक शक्ति वाले ऐसे लोग बिरले होते हैं, जो जीवन के तमाम उतार-चढ़ाव और चुनौतियों का सामना साहस के साथ करते हैं।’

यह भी पढ़ें :  मिलिए उस शख्स से, जिसने पार्षद बनने छोड़ दी सरकारी नौकरी !

pm-modi-writes-letter-to-cm-bhupesh-baghel

पीएम ने अपने पत्र में लिखा- ‘हर मां अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहती हैं। मुझे विश्वास है कि आपकी मां ने भी आपके लिए बड़े सपने देखे थे। मां की पवित्र और संवेदनशील उपस्थिति ने आपके जीवन पर गहरा प्रभाव डाला। वह आपके लिए शक्ति का स्रोत रहीं।

एक मां का स्थान कोई नहीं ले सकता। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कौन हैं, हम क्या करते हैं, या हम जीवन में कहां पहुंच गए हैं, कोई भी ऐसे नुकसान के लिए तैयार नहीं हो सकता है।

प्रधानमंत्री ने सीएम को संबोधित करते लिखा है कि पाटन की जमीनी राजनीति से आपकी यात्रा उल्लेखनीय रही है। कई बार निर्वाचित जनप्रतिनिधि, प्रदेश सरकार में मंत्री और अब मुख्यमंत्री बनने जैसी आपकी उपलब्धियों से आपकी माँ को काफी गर्व महसूस हुआ होगा।

उन्होंने जिन ऊंचे मूल्यों को आपके जीवन में स्थापित किया और कठिन समय में जो अनमोल मार्गदर्शन दिया है, वह उनकी भौतिक अनुपस्थिति के बावजूद भी आपके साथ बना रहेगा। छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा करने की आपकी चाहत में उनका आशीर्वाद हमेशा आपके साथ रहेगा।

यह भी पढ़ें :  9 दिनों में हुई 754 मिमी बारिश ने मचाई तबाही, कई मकान हुए धराशायी... विधायक ने किया बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा