कोरोना से हुई थी नक्सली कमांडर की मौत, पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार

28

कोरोना से हुई थी नक्सली कमांडर की मौत, पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार

सुकमा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती तेलंगाना में एक नक्सली कमांडर की गुरूवार को कोरोना से मौत हो गई थी। सुकमा पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए मृत नक्सली का ससम्मान अंतिम संस्कार किया है।

तेलंगाना कोत्तागुड़म के एक अस्पताल में कोविड​​​-19 से मरने वाले नक्सली का अंतिम संस्कार सुकमा पुलिस ने स्वास्थ्य कर्मियों और जिला प्रशासन के सहयोग से शुक्रवार को किया। मृत नक्सली कमांडर की शिनाख्त कोरसा गंगा उर्फ आयतु के रूप में की गई।

यह भी पढ़ें :  सीएम साहब ! मैं और मेरी पत्नी रातभर करते हैं गोबर की चौकीदारी... जब मंटूराम ने मुख्यमंत्री को सुनाई आपबीती

Read More:

हालांकि, तेलंगाना पुलिस ने नक्सली का शव परिवार को सौंपा था, लेकिन परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया था। पुलिस के मुताबिक, नक्सली कमांडर आयतु तेलंगाना के अलावा छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर इलाके में सक्रिय रहा। वह बीजापुर जिले का निवासी था।

यह भी पढ़ें :  कांकेर में कोरोना का कहर, फिर ​मिले 3 पॉजिटिव मरीज... CMHO आफिस का कर्मचारी भी निकला संक्रमित, मचा हड़कंप!

Read More:

सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि कोरोना संक्रमित नक्सली की मौत के बाद तेलंगाना पुलिस ने बीजापुर व सुकमा पुलिस को उसके बारे में सूचित किया और परिजनों को नक्सली का शव सौंपा गया। लेकिन शव ले जाने में परिजनों ने असमर्थता जता दी। जिसके बाद कोविड नियमों के तहत परिजनों के समक्ष किया उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

यह भी पढ़ें :  कोंटा पहुंचे CM भूपेश बघेल, छिंद पत्तों से बने गुलदस्ते से हुआ स्वागत...

बता दें कि तेलंगाना के कोत्तागुड़म में इलाज के दौरान कोरसा गंगा उर्फ आयतु की मौत हो गई। आयतु कोरोना संक्रमित था और तबीयत बिगड़ने पर उसके साथी उसे कोत्तागुड़म के अस्पताल में भर्ती कर गए थे। तेलंगाना पुलिस ने 3 नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया था, जिनमें से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया।