सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक महिला नक्सली का शव बरामद… बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा के DRG लड़ाकों की कार्रवाई

3472

सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक महिला नक्सली का शव बरामद… बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा के DRG लड़ाकों की कार्रवाई

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई है। इस एनकाउंटर में जवानों ने एक महिला माओवादी को मार गिराने में कामयाबी हासिल की है। मौके से नक्सली का शव भी बरामद कर लिया गया है।

– मौके पर सर्चिंग करते डीआरजी जवान

जानकारी के मुताबिक, सुकमा ज़िले के मारजुम इलाक़े में मंगलवार की सुबह जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। बताया गया है कि दंतेवाड़ा, बस्तर व सुकमा जिले की डीआरजी की टीमें संयुक्त ऑपरेशन पर निकली थी।

यह भी पढ़ें :  तेंदूपत्ता के नगद भुगतान की मांग, सैकड़ों आदिवासी उतरे सड़क पर... धारा 144 का खुलेआम उल्लंघन

इसी दौरान पुसनार थाना क्षेत्र के मारजुम इलाक़े में नक्सलियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। डीआरजी जवानों ने फौरन मोर्चा संभाला और माओवादियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को अपने पर भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की ओर भाग गए।

– जवानों की इसी टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया

मारजुम इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर तीन जिलों की डीआरजी की टीमों को स्पेशल ऑपरेशन पर रवाना किया गया था। डीआरजी के लड़ाकों की बहादुरी के सामने नक्सलियों के पैर उखड़ गए और उन्हें भागने को मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें :  मिंगाचल नदी में नाव पलटी, पिकनिक मनाने गई 2 लड़कियों की डूबने से मौत

जवानों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है। मुठभेड़ में एसीएम रैंक की महिला नक्सली के मारे जाने की खबर है। सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभी भी रूक रूक कर फायरिंग चल रही है। घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों के आधार पर इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के मारे जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।