शहीदी सप्ता​ह के पहले ही दिन पुलिस-नक्सली मुठभेड़… कैम्प में DRG के लड़ाकों ने बोला धावा तो भागने को मजबूर हुए माओवादी

28
Police-Naxal encounter on the first day of martyrdom week

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। माओवादियों के शहीदी सप्ता​ह के पहले ही दिन दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई है। कटेकल्याण थाना क्षेत्र के मारजुम के जंगलों में बड़ी संख्या में नक्सली जमावड़े की सूचना पर डीआरजी की टीम रवाना की गई थी, जिसने नक्सली कैम्प में धावा बोलकर माओवादियों को खदेड़ दिया।

बताया जा रहा है कि तेज बारिश के बीच दोनों ओर से करीब पौन घंटे तक रूक-रूक कर फायरिंग होती रही। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग खड़े हुए।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि करते ‘खबर बस्तर’ को बताया कि मारजुम के जंगलों में नक्सलियों के ए​कत्रित होने की सूचना ग्रामीणों से मिली थी। इस इलाके में शहीदी सप्ताह मनाने बड़ी संख्या में नक्सली जमा हुए थे। इस सूचना के आधार पर शनिवार की शाम डीआरजी की टुकड़ी सर्चिंग पर निकली थी।

यह भी पढ़ें :  यहां मतदान के दौरान महिला कमांडो ने संभाली सुरक्षा की कमान, ड्रोन से रखी जा रही नक्सल गतिविधि पर नजर
– सांकेतिक तस्वीर

इसी बीच रविवार की सुबह मारजुम के घने जंगलों में कैम्प में मौजूद नक्सलियों ने जवानों पर फयरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में माओवादी टिक नहीं सके और वे कैम्प छोडत्र भागने को मजबूर हो गए।

एसपी डॉ पल्लव ने इस मुठभेड़ में 4-5 माओवादियों के मारे जाने की संभावना जताई है। उन्होंने बताया कि फायरिंग में कुछ नक्सलियों के मारे जाने अथवा घायल होने की सूचना ग्रामीणों द्वारा दी गई है। हालांकि, बारिश के कारण फोर्स को किसी नक्सली का शव या हथियार आदि नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों से मुठभेड़ में ITBP का एक जवान शहीद, एक घायल... विधायक चन्दन कश्यप के दौरे से पहले हमला
7 Naxalites killed in Bastar-Orissa border encounter
– सांकेतिक तस्वीर

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक मुठभेड़ अभी खत्म हो गई है और सुरक्षा बल के जवान सुरक्षित वापस लौट रहे हैं। बता दें कि आज से नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू हो गया है। नक्सलियों ने बस्तर के कई इलाकों में पर्चे फेंककर 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया है।

Khabar-Bastar-Broadcast