लॉकडाउन का पालन कराने सड़क पर उतरीं प्रेग्नेंट DSP शिल्पा साहू, जज़्बे को सीएम ने भी सराहा

105

लॉकडाउन का पालन कराने सड़क पर उतरीं प्रेग्नेंट DSP शिल्पा साहू, जज़्बे को सीएम ने भी सराहा

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पदस्थ डीएसपी शिल्पा साहू की इन दिनों चारों ओर तारीफ हो रही है। वजह है उनका गर्भावस्था में लॉकडाउन का पालन कराने सड़क पर उतरना।

– गर्भावस्था में भी ड्यूटी करतीं डीएसपी शिल्पा साहू.

सड़क पर ड्यूटी में तैनात डीएसपी शिल्पा साहू की ये तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। जिसमें वे लॉकडाउन के दौरान लोगों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की समझाइश देती दिख रही हैं। वहीं कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने लोगों से अपील भी कर रही हैं।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  मिनपा मुठभेड़ में मारे गए थे 23 नक्सली, लॉकडाउन के दौरान माओवादियों का टूटा सप्लाई नेटवर्क... मुठभेड़ में बरामद नक्सली दस्तावेजों से खुलासा

खास बात यह है कि डीएसपी शिल्पा साहू 5 महीने की गर्भवती हैं। इसके बावजूद वे ड्यूटी से कोई समझौता नहीं कर रही हैं। कोरोना काल में बेवजह बाहर घूम रहे लोगों को सड़कों पर रोक वे समझाइश दे रही हैं कि अपने घरों पर रहें और सुरक्षित रहें।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच चिलचिलाती धूप में सोमवार को डीएसपी शिल्पा साहू खुद सड़क पर उतरीं और तफरीह पर निकले लोगों की क्लास लगाते हुए घर पर रहने की नसीहत दी। वहीं अपनी टीम के साथ मौजूद रहकर चालानी कार्रवाई भी की।

जज़्बे को सीएम ने भी सराहा

डीएसपी शिल्पा साहू के इस जज़्बे की तारीफ सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी शिल्पा की कर्तव्यनिष्ठा की सराहना की है। वहीं राज्य के सीनियर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शिल्पा की तस्वीर शेयर करते इसे प्रेरणादायक कदम बताया।

शिल्पा के पति भी डीएसपी

यह भी पढ़ें :  दर्दनाक सड़क हादसा: मायके से तीज मनाकर लौट रही 2 महिलाओं की मौत... एक्सीडेंट के बाद ट्रक ड्रायवर फरार

डीएसपी शिल्पा साहू के पति देवांश सिंह राठौर भी डीएसपी हैं। दोनों की पोस्टिंग दंतेवाड़ा में है। शिल्पा नक्सल ऑपरेशन के दौरान दंतेश्वरी फाइटर्स की महिला कमांडोज को लीड करती हैं। अभी वे 5 महीने की गर्भवती हैं फिर भी अपना कर्तव्य निभाना नहीं भूलतीं।

– नक्सल ऑपरेशन के दौरान डीएसपी शिल्पा साहू.

शिल्पा का कहना है कि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन के दौरान लोगों का घरों में रहना बेहद जरूरी है। बहुत जरूरी काम हो तभी घर से बाहर निकलें। जो लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं वो अपने साथ ही दूसरों, खास कर अपने घर वालों को भी खतरे में डालते हैं।

यह भी पढ़ें :  कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्र का किया निरीक्षण, किसानों की सुविधाओं का ध्यान रखने दिए निर्देश

Read More:

डीएसपी शिल्पा साहू के मुताबिक‚ मास्क पहनने, सैनिटाइजर्स का इस्तेमाल करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने जैसी ज़रूरी बातों को भी हर वक्त ध्यान रखना चाहिए। ताकि कोरोना के संक्रमण पर रोक लग सके।