नगरीय इलाके के सारे स्कूलों में ताला, प्रायमरी और मिडिल स्कूल बंद रहेंगे

213

नगरीय इलाके के सारे स्कूलों में ताला, प्रायमरी और मिडिल स्कूल बंद रहेंगे

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले के तीनों नगरीय इलाकों के प्रायमरी एवं मिडिल स्कूलों में मंगलवार से ताला लग गया है। कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने कलेक्टर राजेन्द्र कटारा ने सोमवार को ये आदेश जारी किया।

स्कूलों में कर्मचारी और शिक्षक-शिक्षिकाओं के आने की मनाही नहीं है। वे स्कूल आते रहेंगे। भोपालपटनम नगर पंचायत में 17 स्कूल हैं और इनमें 1124 विद्यार्थी पढ़ते हैं। इनमें 627 बालक एवं 497 बालिकाएं दर्ज हैं। भैरमगढ़ नगर पंचायत में 15 प्राइमरी स्कूल, 7 मिडिल स्कूल, 7 आश्रम एवं 5 अशासकीय संस्थाएं हैं।

यह भी पढ़ें :  9 दिनों में हुई 754 मिमी बारिश ने मचाई तबाही, कई मकान हुए धराशायी... विधायक ने किया बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा

बीजापुर पालिका में 10 मिडिल स्कूल, 17 प्रायमरी स्कूल, एक आत्मानंद इंग्लिष मीडियम स्कूल एवं एक पोटा केबिन है। प्रायमरी में दर्ज संख्या 988, मिडिल स्कूल में दर्ज संख्या 660, आत्मानंद स्कूल में 660 एवं पोटा केबिन में दर्ज संख्या 406 है।

83 पाॅजीटिव निकले, नाकों पर सख्ती

जिले में सोमवार को ही 83 कोरोना पाॅजीटिव निकले। अभी कोविड हाॅस्पिटल में 24 मरीज दाखिल हैं। वहीं एक्टिव केसेस की संख्या 304 है। ये जानकारी देते हुए जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ विकास गवेल ने बताया कि अब अंतरराजीय नाकों में जांच में सख्ती लाई जाएगी। बसों में जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  चिटफंड कंपनियों में फंसे ग्रामीणों के लाखों रूपए, अभिकर्ता व उपभोक्ता संघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

डाॅ गवेल ने लोगों को मेडारम एकदम जरूरी होने पर ही जाने की सलाह दी है क्योंकि इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। मेडारम से आने वाले लोगों को क्वारेंटाइन पर रखा जाएगा।