राहुल गांधी को खूब भाया छत्तीसगढ़ी व्यंजनों स्वाद… लाल भाजी खाकर बोले, वाह ! जानिए लंच के मेन्यू में क्या था खास…

1392

राहुल गांधी को खूब भाया छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद… लाल भाजी खाकर बोले, वाह ! जानिए लंच के मेन्यू में क्या था खास…

रायपुर @ खबर बस्तर। एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लुत्फ उठाया। उनके लंच के मेन्यू में खास तौर पर पारंपरिक व्यंजनों को भी शामिल किया गया था, जिसकी राहुल तारीफ किए बिना नहीं रह सके।

गुरूवार को राहुल गांधी की सादगी एक बार फिर दिखी। उन्होंने जमीन पर बैठ कर राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मज़दूर न्याय योजना के लाभान्वित हितग्राहियों, गांधीवादी विचारकों, मजदूर साथियों एवं विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ भोजन ग्रहण किया। उनके साथ सीएम भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत समेत अन्य नेताओं ने भी भोजन किया।

यह भी पढ़ें :  लकड़ी तस्करी के आरोपी के सुपुर्द है पूरा जंगल..! दंतेवाड़ा वन महकमे ने पकड़ा था सागौन फर्नीचर, डिप्टी रेंजर के नाम से कटा है बिल

राहुल गांधी के रायपुर दौरे को लेकर विशेष तैयारियां की गई थी। उनके लंच में खास तौर पर छत्तीसगढ़ी व्यंजन परोसे गए। राहुल के मेन्यू में चीला, चौसेला, रखिया बड़ी, लाई बड़ी, लाल भाजी, मुनगा भाटा की सब्जी, टमाटर की चटनी और बिजौरी जैसे पारंपरिक व्यंजनों को शामिल किया गया था।

इसके अलावा कढाई पनीर, कार्न पालक, दाल तड़का, दाल मखानी, गोभी मटर, खिचड़ी, वेजिटेबल पुलाव, जीरा राईस, रोटी, गुलाब जामुन, मूंग दाल हलवा, तिल, करी और मुर्रा का लड्डू जैसे डिश भी राहुल के लंच में शामिल थे। भोजन के दौरान राहुल ने छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का जायका लिया और इसके स्वाद की तारीफ भी की।

यह भी पढ़ें :  अपराध का ग्राफ रोकने जब महिला MLA को थामनी पड़ी बस की स्टीयरिंग... दंतेवाड़ा में पहियों पर दौड़ेगा थाना‚ सड़क पर ही दर्ज कर सकते हैं FIR