राहुल ने जीती मौत से जंग… 100 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद बोरवेल से सकुशल बाहर निकला बच्चा

2545

राहुल ने जीती मौत से जंग… 100 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद बोरवेल से सकुशल बाहर निकला बच्चा

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा जिले के पिहरीद गांव में 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसे बच्चे राहुल साहू को आखिरकार रेस्क्यू की टीम ने बाहर सुरक्षित निकाल लिया है। तक़रीबन 100 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चा जब बोरवेल से बाहर निकाला गया तो लोगों ने राहत की सांस ली।

राहुल को देख माता-पिता, परिजन व हर किसी के आंखों से आंसू छलक पड़े। राहुल को अब उनके माता पिता के साथ एंबुलेंस से बिलासपुर के अपोलो अस्पताल के लिए रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें :  सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, कांग्रेसियों ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर थाने में दर्ज कराया FIR

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद पहले से ही जांजगीर से अपोलो अस्पताल बिलासपुर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है। मेडिकल स्टाफ पूरी तैयारी के साथ अलर्ट मोड पर तैनात है।

मौके पर डटा रहा प्रशासनिक अमला

रेस्क्यू के दौरान जिले के कलेक्टर-एसपी समेत पूरा प्रशासनिक अमला लगातार मौके पर डटा रहा। मौके पर आईजी भी डटे रहे। सभी अफसर पल-पल का अपडेट लेते रहे।

राहुल के रेस्क्यू के लिए सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर गुजरात और राजस्थान से भी विशेष टीम बुलाई गई थी। राहुल को बचाने शासन-प्रशासन व रेस्क्यू की टीम लगातार जुटी हुई थी।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में फिर लगा संपूर्ण लॉकडाउन... 31 जुलाई से 6 अगस्त तक सभी दुकानें और सरकारी दफ्तर भी रहेंगे बंद... रक्षाबंधन व ईद पर मिलेगी ये छूट !

मामले पर नजर रखे थे सीएम

सीएम भूपेश बघेल भी लगातार ऑनलाइन माॅनिटरिंग कर रहे थे और हर संभव राहुल को बचाने की कोशिश करने के निर्देश अफसरों को दे रहे थे। वे बच्चे के परिजनों और अफसरों के लगातार संपर्क में थे।

10 जून को घटना सामने आने के बाद से ही राहुल का रेस्क्यू शुरू कर दिया गया था, लेकिन तमाम कोशिशें नाकाम हो रही थी।

सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद शासन-प्रशासन ने राहुल को बचाने में अपना पूरा जोर लगा दिया था। मंगलवार की देर रात जब बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला गया तो लोग ख़ुशी से झूम उठे।

यह भी पढ़ें :  आशीष कर्मा का बस्तर से तबादला, तुलिका को बलरामपुर भेजा गया…. कई जिला पंचायत CEO भी बदले गए