कालाबाजारी पर लगाम कसने छापेमार कार्रवाई, 7200 रूपए अर्थदण्ड वसूला गया

83

कालाबाजारी पर लगाम कसने छापेमार कार्रवाई, 7200 रूपए अर्थदण्ड वसूला गया

पंकज दाउद @ बीजापुर। जिला मुख्यालय में सामानों की कालाबाजारी रोकने पुलिस, राजस्व और पालिका के अमले ने छापेमार कार्रवाई की और दुकानदारों को रेट लिस्ट चस्पा करने कहा। इसके अलावा स्टाॅक रजिस्टर भी रखना अनिवार्य कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक तहसीलदार टीपी साहू, सीएमओ पवन कुमार मेरिया, ड्रग आफिसर एसान तिग्गा एवं सब इंस्पेक्टर कटियार ने दुकानों को आकस्मिक निरीक्षण किया और दुकानदानों से कालाबाजारी ना करने व कोविड के नियमों का पालन करने की समझाईश दी।

यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ स्थल पर मिला एक और नक्सली का शव, सर्चिंग के दौरान जवानों ने किया बरामद
– दुकानों का निरीक्षण करते अधिकारी

प्रवीण किराना स्टोर्स, ममता ट्रेडर्स, आयुष किराना स्टोर्स, महादेव किराना स्टोर्स, भागवत साहू किराना स्टोर्स एवं धनोज साहू किराना स्टोर्स का इस टीम ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान राजस्व, पुलिस और पालिका का अमला मौजूद था।

दुकानदारों से दुकान के सामने रेट लिस्ट लगाने और स्टाॅक रजिस्टर मेन्टेन करने कहा गया। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि रविवार को कोविड 19 नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों से 7200 रूपए अर्थदण्ड वसूला गया।

यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ में 1 माओवादी ढेर, शव समेत हथियार व सामान बरामद... एनकाउंटर में 2 जवान भी जख्मी

सीएमओ पवन मेरिया ने बताया कि ये कार्रवाई चलती रहेगी ताकि सामानों के दाम ना बढ़ें और सामानों की कमी का कृत्रिम संकट पैदा ना हो।

Read More:

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  कोरोना संकट: उज्जवला हितग्राहियों को 3 महीने मुफ्त मिलेगा LPG गैस सिलेंडर, घर बैठे कर सकते हैं बुकिंग

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…