दंतेवाड़ा कोर्ट से फरार हुआ दुष्कर्म का आरोपी, पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भागा

1170

दंतेवाड़ा कोर्ट से फरार हुआ दुष्कर्म का आरोपी, पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भागा

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दंतेवाड़ा के सेशन कोर्ट से दुष्कर्म का एक आरोपी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। बीजापुर जिले से आरोपी को दंतेवाड़ा कोर्ट लाया गया था, जहां कैंटीन में खाना खाने के बाद वह हाथ धोने के बहाने दीवार फांद कर भाग खड़ा हुआ।\

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर जिले के मद्देड़ थाना क्षेत्र के रहने वाले दुष्कर्म के आरोपी को सोमवार को दंतेवाड़ा के जिला एवं सत्र न्यायालय लाया गया था। यहां कोर्ट परिसर के कैंटीन में खाना खाने के बाद वह हाथ धोने गया और मौका देख पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसके पीछे जवान भी भागे लेकिन वह पुलिस की आंखों से ओझल हो गया।

यह भी पढ़ें :  दोरली नृत्य के संरक्षण की पहल, जिला पंचायत सदस्य बसंत ताटी ने कलाकारों को भेंट की घुंघरू

इधर, कोर्ट से आरोपी के फरार होने की सूचना मिलने पर दंतेवाड़ा पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने भी आसपास के इलाके में सर्च आपरेशन चलाया लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं मिल सका। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाशी अभियान चलाया जा र​हा है।

– दंतेवाड़ा का जिला एवं सत्र न्यायालय

बताया गया है कि दुष्कर्म के मामले में आरोपी के खिलाफ साल 2019 से केस चल रहा है। अपर सत्र न्यायालय फास्ट ट्रैक कोर्ट ने कोर्ट में पेश नहीं होने पर आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निकाला था। इसके बाद बीजापुर जिले की मद्देड़ पुलिस की टीम आरोपी को गिरफ्तार कर दंतेवाड़ा कोर्ट लेकर पहुंची थी।

यह भी पढ़ें :  तेज रफ्तार स्कूल बस से गिरे दो बच्चे... चलती बस का खुला इमरजेंसी डोर, मासूमों को छोड़कर आगे बढ़ गया ड्राईवर

हत्या का आरोपी भी हो चुका है फरार

दंतेवाड़ा कोर्ट से आरोपियों के फरार होने की ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी बीजापुर जिले का ही एक आरोपी न्यायालय से नौ दो ग्यारह हो चुका है। करीब दो साल पहले अपने ही साथी जवानों की हत्या करने का आरोपी संजय निषाद जवानों को चकमा देकर फरार हुआ था। वह भी कोर्ट की बाउंड्रीवाल कूदकर भागा था।

Read More: