जिला पंचायत चुनाव | बागियों ने बिगाड़ा समीकरण, कांग्रेस-भाजपा दोनों में बगावत… तीन सीटों पर जेसीसी के भी उम्मीदवार, यहां पढ़िए सभी सीटों का कैसा है हाल !

30
Rebel candidates spoil Congress-BJP equation

जिला पंचायत चुनाव | कांग्रेस और भाजपा दोनों में बगावत, तीन सीटों पर जेसीसी के भी उम्मीदवार… बागियों के ताल ठोकने से मुकाबला हो गया है दिलचस्प !

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिला पंचायत के चुनाव में सदस्य के लिए बागी नेताओं ने उम्मीदवारी कर कांग्रेस और भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। इससे मुकाबला दिलचस्प होने के आसार हैं। इन दोनों दलों ने अधिकतर पुराने चेहरे ही मैदान में उतारे हैं जबकि जेसीसी ने केवल तीन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों को चुनावी जंग में भेज दिया है।

Rebel candidates spoil Congress-BJP equation

 

अनारक्षित क्षेत्र क्रमांक एक तिमेड़ से कांग्रेस के बागी अशोक तलाण्डी ने नामांकन भरा है। अशोक तलाण्डी वरिष्ठ कांग्रेसी होने के अलावा सर्व आदिवासी समाज के जिलाध्यक्ष व गोण्डवाना समाज के जिला सलाहकार भी हैं।

Read More: कलेक्टर ऑफिस दुर्ग में निकली वैकेंसी, इन 51 पदों पर हो रही भर्ती, जल्द करें आवेदन!

इस क्षेत्र से कांग्रेस समर्थित बसंत राव ताटी चुनावी मैदान में हैं और वे यहां से लगातार जीतते आ रहे हैं। यहां भाजपा समर्थित गणपत नीलम उम्मीदवार हैं। इनके अलावा हरीश पामभोई और नवीन मोरला भी चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  नक्सली बैनर हटाते वक्त फटा बम, एक जवान जख्मी... नारायणपुर में एक दिन में दो IED ब्लास्ट

Rebel candidates spoil Congress-BJP equation

अजजा महिला के लिए आरक्षित क्षेत्र क्रमांक दो मद्देड़ से मरियम्मा कुरसम भाजपा और सरिता चापा कांग्रेस समर्थित हैं जबकि कांग्रेस की बागी रंजना उद्दे भी चुनाव लड़ रही हैं। वे महिला कांग्रेस ग्रामीण की जिलाध्यक्ष हैं। यहां से कांग्रेस की ही बागी शशिकला ध्रुव चुनाव लड़ रही हैं। वे भी पुरानी कांग्रेस नेत्री नेत्री हैं और भोपालपटनम जनपद अध्यक्ष रह चुकी हैं।

Read More : सचिन तेंदुलकर ने दंतेवाड़ा के इस दिव्‍यांग बच्चे के जज़्बे को किया सलाम, नए साल पर वीडियो ट्वीट कर लिखा- इससे प्रेरणा लें!

क्षेत्र क्रमांक तीन अजजा मुक्त कुटरू से जेसीसी के जिलाध्यक्ष सकनी चंद्रैया चुनाव लड़ रहे हैं। सोमारूराम कांग्रेस व महेश कुमार गोटा भाजपा समर्थित हैं। यहां से भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष नीता शाह भी बगावत कर टक्कर दे रही हैं।

Rebel candidates spoil Congress-BJP equation

क्षेत्र क्रमांक चार अजजा महिला जांगला से मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना सकनी फिर किस्मत आजमा रही हैं। वे जेसीसी समर्थित हैं। संतकुमारी मण्डावी कांग्रेस तो गीता कुरूद भाजपा समर्थित हैं।

Read More : महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

यह भी पढ़ें :  कड़ी सुरक्षा के बीच सीलबंद बॉक्स में पहुंची कोरोना वैक्सीन‚ निगरानी के लिए पुलिस बल तैनात... देखिए टीके की पहली तस्वीरें

क्षेत्र क्रमांक पांच अजजा मुक्त नेलसनार से बुधराम कश्यप भाजपा एवं जग्गूराम तेलामी भाजपा समर्थित हैं। यहां से श्यामलाल कड़ती भी चुनाव मैदान में हैं। क्षेत्र क्रमांक छह महिला मुक्त गंगालूर से बी पुष्पाराव भाजपा एवं कमलदेई हेमला कांग्रेस समर्थित हैं। यहां से मीरा एण्ड्रिक एवं सुनीता पसपुल भी चुनाव मैदान में हैं।

Rebel candidates spoil Congress-BJP equation

क्षेत्र क्रमांक सात अजजा मुक्त नैमेड़ से जिला पंचायत उपाध्यक्ष कांग्रेस समर्थित शंकर कुड़ियम समर में हैं तो भाजपा ने चिन्नाराम तेलम को उतारा है।

क्षेत्र क्रमांक 8 अजजा महिला तोयनार से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्य नीना रावतिया उद्दे कांग्रेस की ओर से लड़ रही हैं तो धनेश्वरी बाकड़े भाजपा समर्थित हैं। वहीं जेसीसी समर्थित उम्मीदवार सोनमनी कुड़ियम हैं। यहां से लक्ष्मी कुड़ियम एवं पायल कुड़ियम भी लड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें :  COVID-19: स्वास्थ्य विभाग ने जारी की रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन वाले ब्लॉकों की सूची, 95 कंटेनमेंट जोन भी घोषित...जानिए आपका इलाका किस जोन में है

Read More: कलेक्टर ऑफिस दुर्ग में निकली वैकेंसी, इन 51 पदों पर हो रही भर्ती, जल्द करें आवेदन!

क्षेत्र क्रमांक 9 अजजा महिला आवापल्ली से जानकी कोरसा भाजपा एवं रत्ना सोड़ी कांग्रेस समर्थित हैं। यहां से यूथ कांग्रेस की जिला सचिव अजीता मोड़ियम बगावत कर चुनाव लड़ रही हैं। आवापल्ली क्षेत्र से एक और उम्मीदवार लक्ष्मी माड़वी भी चुनावी समर में हैं।

Read More : सचिन तेंदुलकर ने दंतेवाड़ा के इस दिव्‍यांग बच्चे के जज़्बे को किया सलाम, नए साल पर वीडियो ट्वीट कर लिखा- इससे प्रेरणा लें!

क्षेत्र क्रमांक 10 अजजा मुक्त पामेड़ से मौजूदा जिला पंचायत सदस्य कमलेश कारम कांग्रेस समर्थित हैं तो भाजपा नीलकंठ ककेम को लड़ा रही है। यहां से भीमा कट्टम एवं मोहन कट्टम भी चुनाव लड़ रहे हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….