छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

134

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में एक बार फिर भारी बारिश के आसार हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो दिनों में छत्तीसगढ़ में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, 27 व 28 अगस्त के दौरान छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और पश्चिम राजस्थान में भारी से बहुत अधिक बारिश होने की संभावना है। वहीं ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड में भी बारिश होगी।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  पति ने जंगल में लगाई फांसी, पत्नी ने घर में की खुदकुशी... 20 दिन पहले ही हुई थी शादी, पति-पत्नी की मौत से सनसनी

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवातीय घेरे के असर से छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश का दौर जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताते रेड अलर्ट जारी किया है।

Red alert issued for heavy rain in Chhattisgarh

इधर, सैटेलाइट तस्वीरों पर नजर डालें तो मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ में आसमान पर अभी भी घने बादल छाए हुए हैं। उत्तरी बंगाल की खाड़ी और समीपवर्ती क्षेत्र के आसपास एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। जिससे छत्तीसगढ़ के अधिकांश इलाकों में अगले 48 घंटे में तेज बारिश का अनुमान है।

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल बोले- नक्सली जहां चाहें, बात करने को तैयार ! बशर्ते....

Read More:

 

बता दें कि अगस्त महीने में छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश हुई है। जिसके चलते मानसून के सीजन में बारिश की कमी की अब पूरी तरह भरपाई हो गई है। राजधानी रायपुर में भी देर रात से बारिश जारी है। वहीं बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर संभाग के अधिकांश इलाकों में भी बारिश हो रही है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने 'बस्तर फाइटर्स भर्ती' के विरोध में काटी सड़क, बैनर में लिखा- हमें मंजूर नहीं!

बीजापुर में सर्वाधिक बारिश

राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 1 जून से अब तक कुल 932.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1991.5 मिमी बारिश हुई है, वहीं कबीरधाम में सबसे न्यूनतम 643.2 मिमी औसत वर्षा अब तक रिकॉर्ड की गई है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…