राजस्व मंत्री अग्रवाल ने प्रभार जिलों में कोरोना की जानी हकीकत, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनप्रतिनिधियों से ली जानकारी

73
Revenue Minister Agrawal reviews Covid 19 via video conferencing

राजस्व मंत्री अग्रवाल ने प्रभार जिलों में कोरोना की जानी हकीकत, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनप्रतिनिधियों से ली जानकारी

रायपुर @ खबर बस्तर। प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने प्रभार जिलों सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा के पंचायत जनप्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा कर कोविड-19 की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की।

Revenue Minister Agrawal reviews Covid 19 via video conferencing

इस अवसर पर उद्योग मंत्री कवासी लखमा और बस्तर सांसद दीपक बैज और विधायक दंतेवाड़ा देवती कर्मा भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए। जिलों में स्वस्थ्य एवं बुनियादी सुविधाओं को बेहतर व सुदृढ़ करने के लिए त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों से उनकी राय लेने के उद्देश्य से किया गया।

बता दें कि सुकमा, बीजापुर एवं दंतेवाड़ा जिला राजस्व मंत्री का प्रभार जिला है। कोरोना कोविड-19 से निर्मित स्थिति के बारे में राजस्व मंत्री द्वारा निरन्तर बैठकें एवं चर्चा किया जा रहा है। इससे पहले 11 मई को सीएमएचओ व डीईओ से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर सभी से राय लिया गया था।

यह भी पढ़ें :  9वीं-11वीं के विद्यार्थियों को देनी होगी परीक्षा‚ इस बार नहीं मिलेगा 'जनरल प्रमोशन'

Read More: 

 

जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए राजस्व मंत्री ने जिलों में चल रहे मनरेगा योजना के बेहतर क्रियान्वयन एवं मजदूरी भुगतान के बारे में जानकारी ली। वहीं प्रवासी श्रमिको को क्वारेंटाइन सेंटर में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने, वनोपज संग्रहको को नगदी भुगतान, पेयजल उपलब्धता, अस्पतालों में चिकित्सकों की उपलब्धता व कोरोना के समय जरूरतमंदों को निःशुल्क राशन वितरण जैसे अनेक मुद्दों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें :  40 किमी पैदल चलकर ग्रामीणों तक पहुंची मेडिकल टीम... सण्ड्रा क्षेत्र के 20 गांव के 980 ग्रामीणों का किया इलाज

Read More: 

 

मंत्री जयसिंह ने कहा की सरकार की प्राथमिकता है प्रदेश में प्रत्येक नागरिक को बेहतर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हो। कोविड-19 से के संकट काल में सभी को मिलकर जनता की भलाई के लिए कार्य करना होगा। इससे निपटने के लिए प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग हर सम्भव तैयार है। प्रत्येक नागरिकों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी जिससे सभी के सहयोग से ही इससे लड़ा जा सकता है।

 

 

यह भी पढ़ें :  नक्सलगढ़ की 2 आदिवासी छात्राओं को सरकारी खर्च में MBBS कराएगी भूपेश सरकार... CM ने दिए ये निर्देश