छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूलों के ताले, कल से सड़कों पर दौड़ने लगेगी ऑटो व टैक्सियां… लॉकडाउन में राज्य सरकार देने जा रही बड़ी राहत

57
School locks will open in Chhattisgarh from July 1

छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से खुलेंगी स्कूलें, कल से सड़कों पर दौड़ने लगेगी ऑटो व टैक्सियां… राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

रायपुर @ खबर बस्तर। प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार लॉकडाउन में बड़ी राहत देने जा रही है। सरकार ने सप्ताह में 6 दिन दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। वहीं शिक्षण संस्थानों को भी आगामी 1 जुलाई से दोबारा संचालित करने की तैयारी चल रही है।

School locks will open in Chhattisgarh from July 1

अगर सब कुछ सही रहा तो प्रदेश में 1 जुलाई से स्कूलों के पट खुल जाएंगे। स्कूलों में पढ़ाई भी होगी लेकिन कुछ शर्तों के साथ। इसे लेकर शिक्षा विभाग को तैयारी करने के निर्देश दे दिए गए हैं। माना जा रहा है कि स्कूल खुलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा। इसे लेकर सरकार द्वारा गाईडलाइन भी जारी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें :  तेलंगाना गए बीजापुर के एक मजदूर की मौत, मेडिकल हिस्ट्री खंगाल रहा स्वास्थ्य विभाग... कलेक्टर ने किया हाॅस्पिटल का निरीक्षण

Read More:

 

बुधवार को कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठ हुई। बैठक के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि राज्य सरकार ने 1 जुलाई से स्कूल खोलने की तैयारी कर रखी है। इसे लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। हालांकि, स्कूल खोलने के पहले एक बार फिर से हालात की समीक्षा की जाएगी।

School locks will open in Chhattisgarh from July 1

टैक्सी और आटो चलाने की इजाजत

इधर, राज्य सरकार द्वारा टैक्सी और आटो चलाने की अनुमति भी दी जा रही है। गुरूवार 28 मई से प्रदेश की सड़कों पर आटो व टैक्सियां दौड़ती दिखेंगी। इस बारे में परिवहन आयुक्त ने सभी जिलों के कलेक्टर व एसपी के साथ विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर जवानों से भरी बस को उड़ाया... ड्राईवर समेत DRG के 5 जवान शहीद, कई घायल

Read More:

 

हालांकि, फिलहाल टैक्सी और आटो का परिचालन राज्य के भीतर ही किया जा सकेगा। अंतर्राज्यीय परिवहन की छूट नहीं मिलेगी। राज्य सरकार ने अपने निर्देश में कहा है कि टैक्सी और आटो को राज्य के जिलों के भीतर या अंतर जिला परिवहन की कल से छूट मिलेगी। हालांकि, इसकी सशर्त अनुमति दी गई है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  सहायक आरक्षकों को प्रमोशन का तोहफा... विधायक निधि अब बढ़कर 4 करोड़... जानिए बजट में CM भूपेश बघेल की बड़ी घोषणाएं

बता दें कि अंतर जिला टैक्सी या आटो के परिचालन के लिए आनलाईन ई-पास लेना जरूरी होगा। मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए कोई भी व्यक्ति ई-पास ले सकेगा। आनलाइन पास के बिना टैक्सी व आटो के परिचालन की अनुमति नहीं होगी।

इन नियमों का पालन अनिवार्य

टैक्सी व आटो में यात्रा के दौरान अनिवार्य रूप से चेहरे पर मास्क लगाना, सफाई, सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग को लेकर जारी एडवाइजरी का पालन करना होगा।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….