इस जिले में 3 दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, DEO ने जारी किया आदेश

10561

इस जिले में 3 दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, DEO ने जारी किया आदेश

बीजापुर @ खबर बस्तर। भारी बारिश और बाढ़ की मार झेल रहे बीजापुर जिले में अगले 3 दिनों तक शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगी। भारी बारिश की आशंका के मद्देनज़र प्रशासन ने उक्त निर्णय लिया है।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा उक्ताशय का आदेश गुरुवार को जारी किया गया। आदेश में कहा गया है कि बीजापुर जिले में कई दिनों से भारी वर्षा हो रही है। भारी वर्षा के कारण जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ की समस्या बनी हुई है।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में कैम्प के आसपास फिर मंडराते दिखा अज्ञात ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां सचेत... कहीं नक्सली साजिश तो नहीं!

जिले में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए जिन इलाकों में छात्रों को विद्यालय आने-जाने की असुविधा हो रही हो या विद्यालय में छात्रों की बैठक व्यवस्था प्रभावित हो रही हो, उन क्षेत्रों में दिनांक 14/07/2022 से 16/07/2022 तक छात्रों के लिए अवकाश घोषित किया जाता है। हालांकि, इस अवधि में शिक्षकों को अपनी उपस्थिति विद्यालयों में देनी होगी।

बता दें कि बीते करीब सप्ताह से जिले में भारी बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश के चलते क्षेत्र के अधिकांश नदी-नाले उफान पर हैं। बाढ़ के चलते जिले के दर्जनों गाँवो का संपर्क तहसील व जिला मुख्यालय से कट गया है।

यह भी पढ़ें :  तंदरूस्ती की मुहिम में शामिल हो गई हैं एक्सपोर्ट क्वालिटी लेयर मुर्गियां... साल में 300 अण्डे देने की क्षमता है केरल की इस बर्ड में

भोपालपटनम ब्लॉक के तारलागुड़ा इलाके में गुरुवार को बाढ़ का पानी पोटाकेबिन और घरों में घुस गया। शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक विक्रम मण्डावी बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा कर हालत का जायजा लेंगे