कोविड मरीजों को परोसने से पहले SDM परख रहे भोजन की क्वालिटी, महामारी से लड़ाई में प्रशासनिक टीम मुस्तैद

76
SDM testing food quality before serving to Covid patients

कोविड मरीजों को परोसने से पहले SDM परख रहे भोजन की क्वालिटी, महामारी से लड़ाई में प्रशासनिक टीम मुस्तैद

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। बीते 5 महीने से पूरे देश में कोरोना वायरस का कोहराम मचा है। कोरोना संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ में भी दिनों दिन हालात भयावह होते जा रहे हैं। इधर, दक्षिण बस्तर में भी कोविड 19 को लेकर प्रशासनिक स्तर पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

SDM testing food quality before serving to Covid patients

जिला प्रशासन का अमला दिन रात कोरोना संक्रमण से निपटने में जुटा है। कलेक्टर दीपक सोनी ने कोविड 19 अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटरों की क्षमता, व्यवस्था को बढ़ाने एवं दुरुस्त करने के लिए नोडल अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति की है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पर्चे में लिखी ये बात !

Read More:  ‘मांई दंतेश्वरी’ के नाम से पहचाना जाएगा जगदलपुर का एयरपोर्ट, CM भूपेश बघेल ने दी सहमति

जिले में कोरोना की रोकथाम को लेकर प्रशासनिक अफसरों की टीम पूरी सजगता और जिम्मेदारी से कार्य कर रही है। यहीं वजह है कि दक्षिण बस्तर के कोविड सेंटर्स में अव्यवस्था की शिकायतें ना के बराबर सामने आ रही है।

सीएम भूपेश बघेल की मंशा के अनुसार कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देश पर कोविड मरीजों व कोविड केयर सेंटर में पानी, बिजली, साफ-सफाई, नाश्ता, पानी, भोजन इत्यादि मूलभूत सुविधाओं की नियमित रूप मानीटरिंग की जा रही है। इसके लिए सभी अधिकारी जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें :  HP पेट्रोल पंप में मारुति वैन में लगी आग, देखते ही देखते स्वाहा हो गई गाड़ी

Read More: नशे में धुत पड़े रहे डॉक्टर साहब… उधर, चली गई मरीज की जान ! कलेक्टर ने आरोपी डॉक्टर को किया सस्पेंड

कोविड सेंटर में बेहतर इलाज के साथ ही मरीजों को समय पर पौष्टिक भोजन भी मिले यह प्रशासन की प्राथमिकता में शामिल है। लिहाजा दंतेवाड़ा एसडीएम लिंगराज सिदार स्वयं कोविड अस्पताल एवं सेंटरों में दिए जाने वाले भोजन को चख कर इसकी गुणवत्ता परख रहे हैं।

दरअसल, बस्तर संभाग के कई जिलों में कोविड अस्पतालों में मरीजों को गुणवत्ताहीन भोजन मिलने की शिकायतें मिल रही थी। धरमपुरा कोविड सेंटर में तो खाने में कॉकरोच भी मिला था। ऐसी लापरवाही से बचने प्रशासन ने सख्त निर्देश दिए हैं और जिम्मेदार अधिकारी इस पर बराबर नजर भी रख रहे हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  हुर्रेपाल के जंगल में हुई मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, सर्चिंग में निकली थी फोर्स