कोरोना के चलते 31 मार्च तक बंद रहेगी दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेश… इन सेवाओं पर नहीं पड़ेगा असर!

37
Shops will remain closed till 31 March due to Corona virus in Dantewada

दंतेवाड़ा ब्रेकिंग: कोरोना के चलते 31 मार्च तक बंद रहेगी दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेश… इन सेवाओं पर नहीं पड़ेगा असर!

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। देशभर में कोरोना वायरस को लेकर दहशत का माहौल है। इसके संक्रमण का ग्राफ रोज बढ़ता जा रहा है। छत्तीसगढ़ में Covid-19 का पॉजिटिव केस सामने आने के बाद इससे निपटने सरकार कई सख्त कदम उठा रही है।

Shops will remain closed till 31 March due to Corona virus in Dantewada

इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आगामी 31 मार्च तक सभी दुकानों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में अत्यावश्यक सेवाओं को इससे दूर रखा गया है।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर में नक्सलियों ने मचाया कोहराम, दिनदहाड़े 9 गाड़ियों को किया आग के हवाले... देखिए घटनास्थल की तस्वीरें

Read More: 

आदेश में कहा गया है कि WHO के अनुसार कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है, जो पूरी दुनिया में कुछ ही हफ्तों में महामारी का रूप ले रही है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह तथ्य परिलक्षित है कि कोरोनावायरस के संपर्क से पीड़ित संदेही से दूर रहने की सख्त हिदायत है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना संकट: पार्षद निधि से जरूरतमंदों को होगा राशन वितरण, वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

Shops will remain closed till 31 March due to Corona virus in Dantewada

ऐसे में छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा यह भी निर्देशित किया गया है कि इससे बचने के सभी संभावित उपाय पर अमल किया जाए। लिहाजा सभी दुकानें, व्यवसायिक प्रतिष्ठान एवं समस्त हाट बाजार को तत्काल प्रभाव से 31 मार्च 2020 या आगामी आदेश तक अनिवार्य रूप से बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

ये सेवाएं जारी रहेंगी

सरकारी आदेश में सब्जी, फल, अनाज के ठेले, मेडिकल स्टोर्स, पेट्रोल पम्प, गैस एजेंसी, बैंकिंग सेवाएं, एटीएम, मीडिया संस्थान, पेयजल सुविधाएं, फायर ब्रिगेड, टेलिफोन व इंटरनेट सुविधाएं, होटल, राशन दुकान, डेली नीड्स्, मिल्क पार्लर व बेकरी समेत अन्य आवश्यक सेवाओं को इस पाबंदी से पृथक रखा गया है। इस अवधि में यह सभी संस्थाएं खुली रहेंगी।

यह भी पढ़ें :  IPS ट्रांसफर ब्रेकिंग: 8 जिलों के SP और दो IG बदले गए... ASP की भी नई पोस्टिंग

Read More: 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….