लाॅकडाउन: सड़कों में सन्नाटा और सब्जी बाजार सूने… एक ही दिन में 16 नए केस, इधर 20 हजार का जुर्माना

41

लाॅकडाउन: सड़कों में सन्नाटा और सब्जी बाजार सूने… एक ही दिन में 16 नए केस, इधर 20 हजार का जुर्माना

पंकज दाउद @ बीजापुर। लाॅक डाउन के दूसरे दिन पालिका क्षेत्र की सड़कों में सन्नाटा पसर गया और सब्जी बाजार सूने हो गए। इधर, एक ही दिन में कोरोना के 16 केस मिले और कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वालों से 20 हजार रूपए का अर्थदण्ड वसूला गया।

– सब्जी मण्डी बंद

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि शनिवार को 16 पाॅजीटिव केस सामने आए। इनमें बीजापुर के सर्वाधिक 13 मामले हैं जबकि भैरमगढ़ में एक और भोपालपटनम में दो केस सामने आए। शनिवार तक 92 एक्टिव केस जिले में हैं।

शनिवार को ही 6 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया। वहीं एक व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया। कोविड हाॅस्पिटल में 37 लोगों को रेफर किया गया। अभी होम आइसोलेशन में कुल 34 मरीज हैं। शनिवार को 14 लोगों को भर्ती किया गया।

यह भी पढ़ें :  स्कूल के टायलेट में महिला का कंकाल मिलने से सनसनी‚ मामले की पड़ताल में जुटी पुलिस... कंकाल के साथ मिला पायल और नेकलेस भी

Read More:

अब तक संक्रमित 34 मरीजों को रेफर किया गया है जबकि हाॅस्पिटल में 47 बेड भरे हुए हैं। डाॅ पुजारी ने बताया कि दो मरीजों को मेडिकल काॅलेज जगदलपुर, दो मरीजों को एमपीएम हाॅस्पिटल जगदलपुर एवं चार मरीज वारंगल हाॅस्पिटल में भर्ती हैं।

– सड़कों पर तैनात जवान

सीएमएचओ ने बताया कि अब तक 4319 पाॅजीटिव केस आए थे और इनमें से 4190 ठीक हो गए। अब तक 37 संक्रमित मरीजों को मौत हो गई है। अब तक 2335 मरीजों को भर्ती किया गया था। इनमें से 2254 डिस्चार्ज किए गए।

यह भी पढ़ें :  बर्ड फ्लू: मार्केट से ब्रायलर गायब, देसी का रेट बढ़ा...अण्डे के दाम दो रूपए बढ़े, ये भी खत्म होने के कगार पर

सख्ती बरती, अर्थदण्ड वसूला

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि शनिवार को कोविड नियमों का उल्लघंन करते पाए गए लोगों से 20 हजार रूपए का जुर्माना वसूला गया। लोगों से बेवजह बाहर ना निकलने की अपील की जा रही है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  रावण दहन में सिर्फ 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल, अधिकतम 10 फीट का होगा पुतला... CCTV व 100 मीटर के दायरे में बेरिकेटिंग करना अनिवार्य

पुलिस के सहयोग से लोगों से सख्ती बरती जा रही है। कंटेनमेंट जोन में व्यापारियों ने नियमों को पालन किया लेकिन कुछ लोग बेवजह बाहर घुमते पाए गए। उनसे ही जुर्माना वसूला गया।

इन्हें है रियायत

बस स्टैण्ड में उतरने वाले और जाने वाले लोगों के लिए छूट दी गई है। यदि वे बाहर से आए हैं तो टिकट देखी जा रही है। यहां से जाने वाले लोगों का भी सहयोग किया जा रहा है। टीकाकरण केन्द्रों तक जाने वाले लोगों के लिए भी वाहनों की व्यवस्था पालिका करेगा। सीएमओ पवन मेरिया ने बताया कि निरीक्षण की कार्रवाई चलती रहेगी।