जादू-टोना के शक में सिरहा की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

1730
Sirha murdered on suspicion of witchcraft

जादू-टोना के शक में सिरहा की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में जादू-टोना के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी मृतक के गांव के ही हैं।

जानकारी के मुताबिक, किरंदुल थाना क्षेत्र के पीरनार गांव के डेरगापारा निवासी युवक विज्जो कुंजाम की हत्या हुई है। मृतक गांव में बड्डे (बैगा) का काम करता था। पुलिस के अनुसार सिरहा की हत्या जादू-टोना के शक में की गई है।

यह भी पढ़ें :  'वेलेंटाइन डे' पर मिलने नहीं आया बॉयफ्रेंड, छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी... कमरे में मिला सुसाइड नोट !

किरंदुल पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों पोदिया उर्फ पीलू (32) और भीमा उर्फ गुंडा (29) को गिरफ्तार किया है। दोनों विज्जो कुंजाम के गांव के ही रहने वाले हैं।

कुल्हाड़ी से वार कर उतारा मौत के घाट

आरोपियों को शक था कि विज्जो कुंजाम उनके और उनके परिवार के लोगों पर जादू-टोना करता है। इसी बात को लेकर दोनों आरोपी विज्जो के घर पहुंचे और वहां उनकी विज्जो के साथ बहस हुई। फिर आरोपियों ने घर में रखे टंगिया और तेंदू पेड़ के डंडे से विज्जो के सिर पर वार किया और फरार हो गए।

यह भी पढ़ें :  जनअदालत में युवा किसान को दे दी फांसी, दहशत में 50 परिवारों ने गांव छोड़ दिया

सिर पर हुए प्राणघातक हमले से विज्जो की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के वक्त घर पर कोई नहीं था। बाद में आस-पास के ग्रामीणों की जब इसकी खबर लगी तो उन्होंने पुलिस को हत्या की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और आगे की कार्रवाई शुरू की।

जांच के दौरान पुलिस ने शक के आधार पर गांव के दो युवकों को हिरासत में लिया, जिन्होंने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूला है। गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें :  पूर्व मंत्री महेश गागड़ा का आरोप, धान खरीदी पर भूपेश सरकार की मंशा साफ नहीं... 4 के बदले 1 लाख बारदाने का ही किया टेण्डर, ठगे रह गए किसान