सुकमा में जवानों ने ध्वस्त की नक्सली साजिश, सर्चिंग ऑपरेशन में 120 स्पाइक होल्स बरामद

146

सुकमा में नक्सली साजिश नाकाम, जवानों ने 120 स्पाइक होल्स किया बरामद

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस को नक्सल मोर्चे पर एक और बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा लगाए गए 100 से ज्यादा स्पाइक होल्स को बरामद कर माओवादी साजिश को नाकाम कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को पुलिस पार्टी ने करीगुंडम गांव के पास 120 स्पाइक होल्स बरामद किए हैं। इन स्पाइक होल्स को घने जंगलों के बीच नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुँचाने की नीयत से गड्ढे में लगाया हुआ था। एसपी सुनील शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें :  चित्रकोट उपचुनाव : दावेदारों के नामों का बंद लिफाफा लेकर दिल्ली रवाना हुए सीएम भूपेश, 'दिल्ली दरबार' में आज लग सकती है प्रत्याशी के नाम पर मुहर
सांकेतिक तस्वीर

सर्चिंग के दौरान जवानों ने इन स्पाइक होल्स को ढूंढ़ निकाला और इसे नष्ट कर दिया। जवानों की इस बड़ी कार्रवाई से जहां नक्सलियों के नापाक मंसूबे ध्वस्त रह गए, वहीं एक बड़ा हादसा भी टल गया।

आपको बता दें कि नक्सल के कोर एरिया माने जाने वाले करीगुंडम में सुरक्षाबलों द्वारा नया कैम्प स्थापित किया गया है, जिसके बाद से लगातार इस क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग आपरेशन चलाए जा रहें हैं। इसी कड़ी में जवानों ने यह कामयाबी हासिल की।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम ने सरपंच की हत्या की, गला रेतकर उतारा मौत के घाट... दंतेवाड़ा उपचुनाव से पहले दहशत फैलाने की कोशिश