जानिए किस हेल्थ सेंटर में ऑक्सीजन सिलेण्डर के दिन लद गए ? प्राणवायु अब मरीज के पास पाइप लाइन से आएगी

51

जानिए किस हेल्थ सेंटर में ऑक्सीजन सिलेण्डर के दिन लद गए ? प्राणवायु अब मरीज के पास पाइप लाइन से आएगी

पंकज दाउद @ बीजापुर। भैरमगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अब आक्सीजन सिलेण्डर के दिन लदने लगे हैं क्योंकि यहां आक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना हो गई है। इसने कामयाबी से काम करना भी शुरू कर दिया है।

बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक विक्रम शाह मण्डावी ने गुरूवार को इसका उदघाटन किया। विधायक ने इसके लिए सभी को बधाई देते कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों को एक बड़ी राहत मिलेगी। आक्सीजन सिलेण्डर के लिए अब इंतजार करना नहीं पड़ेगा। विधायक विक्रम मण्डावी ने इसके बारे में विस्तार से बीएमओ डाॅ आदित्य साहू से जानकारी ली।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा की महिलाओं ने राहुल गांधी को भेंट की Dannex की नेहरू जैकेट... राहुल बोले- बदल रहा दंतेवाड़ा, NIT, IIT में बच्चों का चयन होना गर्व की बात

बताया गया है कि अभी इस प्लांट से एक साथ 30 मरीजों को आक्सीजन दी जा सकती है। एक करोड़ 35 लाख रूपए की लागत से बने इस प्लांट से 160 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन का उत्पादन किया जा सकता है। बताते हैं कि उत्पादन की क्षमता इससे दो गुना तक बढ़ाई जा सकती है।

उद्घाटन के अवसर पर छग युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, एसडीएम एआर राना, तहसीलदार जुगलकिशोर पटेल, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष लच्छू मौर्य, जनपद अध्यक्ष दशरथ कुंजाम, उपाध्यक्ष सहदेव नेगी, विधायक प्रतिनिधि सहदेव नाग, नपं उपाध्यक्ष लवकुमार रायडु, कांग्रेस नेता अभिषेक सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :  भाजपा नेता का फेसबुक मैसेंजर हैक, अज्ञात हैकर ने दोस्तों को मैसेज कर की रूपयों की डिमाण्ड... जानिए फिर क्या हुआ!