दंतेवाड़ा की महिलाओं ने राहुल गांधी को भेंट की Dannex की नेहरू जैकेट… राहुल बोले- बदल रहा दंतेवाड़ा, NIT, IIT में बच्चों का चयन होना गर्व की बात

1095

दंतेवाड़ा जैसे जिले के बच्चों का चयन NIT, IIT में होना गर्व की बात- राहुल गांधी

रायपुर/दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में गुरूवार को छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी ‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ और ‘राजीव युवा मितान क्लब योजना’ का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर सांसद एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी विशेष रूप से उपस्थित थे।

साइंस कालेज मैदान में आयोजित प्रदर्शनी में राहुल गांधी बस्तर डोम में पहुंचे और दंतेवाड़ा जिले की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान दंतेवाड़ा डेनेक्स क्लॉथ फैक्ट्री की महिलाओं ने राहुल को अपने द्वारा निर्मित नेहरू जैकेट भेंट की, जिसे सहर्ष स्वीकार करते हुए कांग्रेस सांसद ने पहनकर महिलाओं का उत्साह बढ़ाया।

 

यह भी पढ़ें :  बाढ़ से 250 मकान पूरी तरह ढहे, विधायक बोले— सर्वे में तेजी, जल्द मिलेगा मुआवजा

इस कार्यक्रम में शिक्षा विभाग दंतेवाड़ा के ‘पढ़ई तुंहर दुवार’ और शैक्षणिक गतिविधि पर आधारित विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें दंतेवाड़ा जिले में चल रहे ज्ञान गंगा प्रोजेक्ट एवं ई लाइब्रेरी सशक्त दंतेवाड़ा का प्रस्तुतिकरण किया गया।

इस दौरान NIT एवं IIT जैसे प्रतियोगी परीक्षा में चयनित हुई कु. जागृति श्यामले IIT मद्रास एवं कु डॉली ध्रुव NIT नागालैंड से राहुल गांधी ने चर्चा की। उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा जैसे जिले से NIT एवं IIT जैसे संस्थानों में बच्चों का चयनित होना बड़े ही गर्व का विषय है।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़, क्रॉस फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत, एक जख्मी...घायल का आरोप- पुलिस ने की एकतरफा फायरिंग!

विकास प्रदर्शनी में इस दौरान सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, दंतेवाड़ा जिले के कलेक्टर दीपक सोनी, सीईओ जिला पंचायत आकाश छिकारा, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा, प्रोग्रामर एवं शिक्षक उपस्थित रहे।