दशकों का कैलेण्डर मुंह जुबानी याद है इस इंजीनियर को… मिलिए कंप्यूटर से भी तेज दिमाग के मालिक EE से

55

ये इंजीनियर हैं या जादुई खोपड़ी के मालिक ! दशकों का कैलेण्डर मुंह जुबानी याद है इस अफसर को… जानिए कंप्यूटर से भी तेज दिमाग के मालिक EE के बारे में 

पंकज दाऊद @ बीजापुर। ये शब्दों की बाजीगरी नहीं, बल्कि हकीकत है। इन शख्स को दशकों का कैलेण्डर मुंहजुबानी याद है और वे सेंकेण्ड में ही किसी भी साल की तारीख बता देने पर दिन बता डालते हैं।

हम बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना खण्ड दो बीजापुर के कार्यपालन अभियंता एमपी खरे की। कैलेण्डर जानने की जिज्ञासा ने इन्हें इस कदर पारंगत बना दिया है कि दशकों का कैलेण्डर इन्हें याद हो गया है।

यह भी पढ़ें :  CG शिक्षक ट्रांसफर ब्रेकिंग: शिक्षा विभाग में 31 शिक्षकों का ट्रांसफर... रायपुर, रायगढ़, सरगुजा, कांकेर, बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा समेत इन जिले में शिक्षकों का हुआ तबादला

इस मामले में कंप्यूटर से भी तेज दिमाग के मालिक एमपी खरे को यदि किसी भी साल की तारीख बता दी जाए, तो वे फौरन दिन बता डालते हैं।

एक और खास बात ये है कि वे ये भी बता देते हैं कि अमुक साल की अमुक तारीख को ये दिन नहीं पड़ा था और वह भी सेकेण्ड के फ्रेक्शन में। किस साल के किस माह में कौन सा दिन किस तारीख को पड़ा, ये भी ये फौरन बता देते हैं।

ऐसा नहीं है कि वे केवल 2021 तक के कैलेण्डर के बारे में बता सकते हैं। ईई एमपी खरे आने वाले कई सालों के कैलेण्डर के बारे में तारीख और दिन बता देते हैं।

यह भी पढ़ें :  आखिर क्या दवा दुकानें भी बंद हो जाएंगी..? विक्रेताओं ने रखी है सरकार से ये मांग!

कुण्डली में दर्ज था गलत दिन

वे बताते हैं कि एक ऐसा भी मौका आया जब एक व्यक्ति की कुण्डली में दिन गलत लिखा था और उस व्यक्ति ने इस बारे में जिद की लेकिन वे शख्स हार गए। एमपी खरे का बताया दिन सही था लेकिन कुण्डली में दर्ज दिन गलत।

काॅलेज के समय शुरू हुई जिज्ञासा

खरे बताते हैं कि उनकी जिज्ञासा काॅलेज के समय से शुरू हुई। इसमें लंबा समय लगा। एमआईटीएस ग्वालियर से इंजीनियरिंग करने के बाद उनकी जाॅब लगी। जाॅब लगने के बाद भी वे इस बारे में अध्ययन करते रहे और हौले-हौले पारंगत हो गए। उनकी इस खूबी को जानने वाले कई लोग फोन से ही तारीख और दिन के बारे में अक्सर मालूमात करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें :  कोरोना पाॅॅॅजीटिव निकलने पर दुकानदार जंगल की ओर भागा, पुलिस ने पकड़ा... परिवार के 4 अन्य सदस्य भी निकले संक्रमित

Read More:

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…