TI पर लगा BMO से दुर्व्यवहार का आरोप, डाॅक्टर्स ने काम बंद करने की दी चेतावनी

87
- कलेक्टोरेट के सामने विरोध प्रदर्शन करते डाॅक्टर्स

TI पर लगा BMO से दुर्व्यवहार का आरोप, डाॅक्टर्स ने काम बंद करने की दी चेतावनी

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले के चिकित्सकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार को लेकर तोयनार टीआई पर कार्रवाई की मांग को ले कलेक्टर एवं एसपी के नाम ज्ञापन दिया है और कार्रवाई नहीं होने की सूरत में काम बंद करने की चेतावनी दे डाली है।

– कलेक्टोरेट के सामने विरोध प्रदर्शन करते डाॅक्टर्स

जिले के चिकित्सकों ने ज्ञापन में आरोप लगाया है कि ऑन ड्यूटी डाॅक्टर बीएमओ डाॅ आदित्य साहू के साथ तोयनार टीआई ने 25 अक्टूबर की शाम करीब साढ़े 6 बजे फोन किया और बिना पक्ष सुने गालीगलौच और दुर्व्यवहार किया।

यह भी पढ़ें :  लापता युवक को परिजनों ने समझ लिया था मृत, पुलिस में करा दी थी FIR... 6 महीने बाद सकुशल मिला युवक, युवा नेता की मदद से इस तरह लौटी खुशियां

डाॅक्टरों का कहना है कि पहले भी इसी अधिकारी ने सीएमएचओ के साथ व्हाट्सएप में अभद्रता की थी लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। डाॅक्टरों का कहना है कि बीजापुर जिले में विपरित परिस्थिति में अति संवेदनशील एवं दुर्गम क्षेत्र में सीमित मानव संसाधन के समर्पित भाव से सेवा दे रहे हैं।

बता दें कि डाॅ आदित्य साहू डीएसओ के अलावा बीजापुर व भैरमगढ़ के बीएमओ भी हैं। कुछ ही दिनों पहले सीएमएचओ एवं अन्य चिकित्सकों को कोरोना की वजह से भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। विपरिेत परिस्थिति में पुलिस एवं अन्य कर्मचारी डाॅक्टरों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में 3 घंटे से मुठभेड़ जारी, DRG के जवानों ने वर्दीधारी नक्सली को किया ढेर... शव व हथियार बरामद

ऐसे ही कुछ पुलिस कर्मचारियों के कारण पुलिस विभाग एवं डाॅक्टरों के बीच संबंध खराब हो रहे हैं। इसका असर डाॅक्टरों के मनोबल व कार्यक्षमता पर पड़ता है। डाॅक्टरों ने तोयनार टीआई पर महामारी एक्ट एवं मेडिकल प्रोटेक्टशन एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर डाॅक्टरों ने कार्य के बहिष्कार की चेेतावनी दी है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  स्वास्थ्य विभाग ने जारी की रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की लिस्ट... प्रदेश के 82 विकासखण्ड रेड जोन में, इस जिले में सबसे ज्यादा रेड जोन... जानिए आपका इलाका किस जोन में है शामिल


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…