नक्सली संगठन को बड़ा झटका, 50 लाख के इनामी नक्सली अक्कीराजू हरगोपाल की मौत

113

नक्सली संगठन को बड़ा झटका, 50 लाख के इनामी नक्सली अक्कीराजू हरगोपाल की मौत

खबर बस्तर डेस्क। नक्सली संगठन को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। सीपीआई (माओवादी) की केंद्रीय समिति के शीर्ष नेता अक्कीराजू हरगोपाल उर्फ रामकृष्ण उर्फ आरके की मौत हो गई है। छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर के जंगलों में उसने गुरूवार को दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि अक्कीराजू हरगोपाल (63) लंबे समय से बीमारी से जूझ रहा था। अक्कीराजू वह माओवादी है, जिसके सिर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 50 लाख का इनाम रखा था। टॉप माओवादी लीडर की मौत की पुष्टि नक्सली संगठन द्वारा की गई है।

यह भी पढ़ें :  सुकमा पुलिस ने पेश की मानवता, गुम युवक को परिवार से मिलवाया... सर्चिंग के दौरान मिला था शख्स

नक्सलियों के प्रवक्ता अभय की ओर से जारी पत्र में जानकारी दी गई है कि माओवादी नेता आरके लंबे समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित था। उसका इलाज चल रहा था। 14 अक्टूबर की सुबह 6 बजे उसकी मौत हुई है। नक्सली नेता के शव को दफना दिया गया है।

शांति वार्ता को किया था लीड

आपको बता दें कि माओवादियों की केंद्रीय कमेटी का सदस्य अक्कीराजू हरगोपाल बेहद तेज दिमाग होने के साथ ही महत्वपूर्ण रणनीतिकार भी था। माओवादी नेता आरके ने सितंबर 2004 में आंध्र प्रदेश सरकार के साथ शांति वार्ता के लिए नल्लामाला जंगल से नक्सल टीम का नेतृत्व किया था। अक्कीराजू हरगोपाल आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के तुमरूपेटा का रहने वाला था।

यह भी पढ़ें :  'पूना नर्कोम' अभियान को एक और बड़ी कामयाबी, 11 नक्सलियों ने एक साथ किया सरेंडर