नक्सली बैनर हटाते वक्त फटा बम, एक जवान जख्मी… नारायणपुर में एक दिन में दो IED ब्लास्ट

2367
Two IED blasts in a day in Narayanpur

नक्सली बैनर हटाते वक्त फटा बम, एक जवान जख्मी… नारायणपुर में एक दिन में दो IED ब्लास्ट

नारायणपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सोमवार को एक और आईईडी ब्लास्ट ​हुआ है, जिसकी चपेट में आने से सीएएफ का एक जवान घायल हो गया है। मामला छोटेडोंगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, आमदई खदान के विरोध में नक्सलियों ने बैनर लगा रखा था। इसी बैनर को निकालने CAF के जवान गए हुए थे और इसी दौरान IED ब्लास्ट हुआ और उसकी चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया है।

यह भी पढ़ें :  नो कोरोना इफेक्ट: सब्जी मार्केट में नहीं लग सकी महंगाई की आग, तेलंगाना से प्याज की आवक थमी

Two IED blasts in a day in Narayanpur

बताया जा रहा है कि माओवादियों ने बैनर के पास ही आईईडी प्लांट कर रखा था। बैनर को निकलते वक्त प्रेशर IED के ऊपर एक जवान का पैर आ गया और जोरदार धमाका हुआ। इस विस्फोट में जवान के पैर में चोट आई है। घटना के बाद पूरे इलाके में जवान सर्चिंग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि नक्सलियों ने एक दिन में दो IED ब्लास्ट किए हैं।सोमवार की सुबह साढ़े 8 बजे सोनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ढोंडरीबेड़ा के पास आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से आईईटीबीपी के एएसआई राजेन्द्र सिंह शहीद हो गए। जबकि आईईडी ब्लास्ट में जख्मी हेड कॉन्स्टेबल महेश का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ में मारा गया 5 लाख का इनामी नक्सली कमाण्डर गुंडाधुर, सुकमा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

बताया जा रहा है कि सोनपुर से ढोंडरीबेड़ा के बीच सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। इसकी सुरक्षा हेतु आईईटीबीपी 53 बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान बारूदी विस्फोट की जद में दो जवान आ गए।