छत्तीसगढ़ में 800 से ज्यादा पदों के लिए निकली वैकेंसी… आवेदन प्रक्रिया शुरू, 26 अप्रैल से पहले करें Apply

2831
Vacancy released for more than 800 posts in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में 800 से ज्यादा पदों के लिए निकली वैकेंसी… आवेदन प्रक्रिया शुरू, 26 अप्रैल से पहले करें Apply

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां की जा रही है। इन पदों की भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों से Online माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ द्वारा यह भर्ती की जा रही है। विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई है।

यह भी पढ़ें :  भीमा मंडावी हत्याकाण्ड मामले में NIA की कार्रवाई, दंतेवाड़ा से एक और आरोपी गिरफ्तार... हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप

Vacancy released for more than 800 posts in Chhattisgarh

इन पदों पर होनी है भर्ती:-

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ द्वारा कुल 826 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसमें स्टाफ नर्स (एसएनसीयू) के 408 पद, स्टाफ नर्स (एनबीएसयू) के 404 पद और सचिवीय सहायक के 14 पद शामिल हैं।

शैक्षणिक योग्यता:-

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ भर्ती ( Chhattisgarh Government Recruitment ) के लिए आवेदक के पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से BSc Nursing/PB BSc Nursing/ BE/ BSc/ BCA/ Graduate/ DCA/ PGDCA/ की डिग्री होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा के तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिलेगा नकद भुगतान, CM भूपेश बघेल ने दी स्वीकृति

चयन प्रक्रिया:-

इस NHM Chhattisgarh Sarkari Bharti 2022 पर सही उम्मीदवार के इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन विभाग द्वारा लिखित परीक्षा/कौशल परीक्षा/दस्‍तावेज सत्‍यापन या साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

वेतनमान:-

  • स्टाफ नर्स को 16,000/- वेतनमान हर माह मिलेगा।
  • सचिवीय सहायक को प्रतिमाह 13,650/- वेतनमान दिया जाएगा।

आवेदन शुल्‍क:-

अजा/अजजा/महिला/विकलांग हेतु : 100
अन्‍य पिछड़ा वर्ग (OBC) हेतु : 200
अनारक्षित वर्ग (General) हेतु : 300

कैसे करें आवेदन:-

इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को Online माध्‍यम से आवेदन करना होगा। विभागीय वेबसाइट www.cghealth.nic.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है। आवेदन 12 अप्रैल से 26 अप्रैल की शाम 5 बजे तक किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने तारीखों का किया ऐलान... 23 सितंबर को होगी वोटिंग, 27 को आएंगे परिणाम

महत्‍वपूर्ण तिथि:-

आवेदन की प्रारंभिक तिथि : 12-04-2022

आवेदन की अंतिम तिथि : 26-04-2022

वैकेंसी का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने यहां क्लिक करें…