IED ब्लास्ट की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत, जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने प्लांट किया था बम

35

IED ब्लास्ट की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत, जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने प्लांट किया था बम

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम की चपेट आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। घटना कटेकल्याण थाना क्षेत्र के तेलम गांव की है।

– Demo Pic

जानकारी के मुताबिक, तेलम गांव के स्कूल पारा के पास टेकरी में नक्सलियों ने IED बम प्लांट कर रखा था। जिसकी चपेट में आने से तेलम ग्राम के पुजारी पारा निवासी ग्रामीण हिड़मा माड़वी पिता बुधू माड़वी उम्र 45 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :  कास्ट सर्टिफिकेट बनाने में भोपालपटनम अव्वल, बिजली व इंटरनेट की दिक्कत के बावजूद जारी हुए 2 हजार प्रमाण पत्र

Read More:

 

आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने इस IED को सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से लगाया था। शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे इस प्रेशर आईईडी की जद में आने से ग्रामीण हिड़मा माड़वी बुरी तरह जख्मी हो गया। विस्फोट से उसके पैर व कूल्हे में गंभीर चोट लगी थी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50 हजार के पार... आज मिले 2545 पॉजिटिव मरीज, 12 की हुई मौत
– मृतक हिड़मा माड़वी

आपको बता दें कि एक दिन पहले शुक्रवार को CAF और DRG जवानों की संयुक्त टीम ने इसी क्षेत्र में टेटम और तुमकपाल के बीच से 5 किलो का IED बरामद किया था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पार्टी ने उक्त कार्रवाई की थी। घटना के बारे में SP अभिषेक पल्लव का कहना है कि ग्रामीणों का पुलिस पर भरोसा बढ़ा है, जिससे नक्सली बौखला गए हैं।