अपना एरिया छोड़ नक्सलियों के आने का क्या था मकसद ? एक माओवादी ढेर

2681

अपना एरिया छोड़ नक्सलियों के आने का क्या था मकसद ? एक माओवादी ढेर, विस्फोटक बरामद

पंकज दाऊद @ बीजापुर। यहां से कोई 25 किमी दूर नैमेड़ थाना क्षेत्र के कैका-मूसला के जंगल में शुक्रवार की सुबह जवानों ने एक सटीक टिप ऑफ पर एनकाउण्टर में तीन लाख के इनामी नक्सली रितेश पूनेम (30) को मार गिराया। मौके से पुलिस ने बारह बोर की राइफल एवं विस्फोटक बरामद किए।

– मुठभेड़ में मारा गया नक्सली और बरामद सामान।

पुलिस को नैमेड़ थाना क्षेत्र के कैका और मूसला के जंगल में नक्सलियों के जमावड़े की खबर लगी थी। एसएसपी कमलोचन कश्यप के मार्गदर्शन में सीआरपीएफ की 222 बटालियन एवं डीआरजी के जवानों ने सुबह यहां पहुंच नक्सलियों की घेराबंदी की।

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन से पहले बस्तर में फूटा कोरोना बम... एक दिन में मिले 73 संक्रमित मरीज, सुकमा में 36 पॉजिटिव केस सामने आए... जगदलपुर, कांकेर, बीजापुर, कोंडागांव में भी बढ़ा कोरोना का ग्राफ

नक्सलियों ने तब ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। कुछ देर चले एनकाउण्टर के बाद नक्सली भाग गए। यहां से एक शव बरामद किया गया। मारे गए नक्सली की शिनाख्त सेण्ड्रा एलओएस के डिप्टी कमाण्डर रितेश पूनेम के तौर पर की गई है।

– घायल जवान।

मौके से पुलिस ने वूबी ट्रैप, बारह बोर की राइफल, कारतूस, पिट्ठू, पटाखे, टिफिन, नक्सली साहित्य एवं दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए। सेण्ड्रा इलाके से नैमेड़ की ओर आने के बारे में एएसपी डाॅ पंकज शुक्ला ने अनुमान लगाया कि अभी नक्सलियों का टेक्टिकल काउण्टर ऑफेन्सिव कैम्पेन (टीसीओसी) चल रहा है।

यह भी पढ़ें :  धार्मिक स्थल तोड़ने पर लोगों में आक्रोश, कार्रवाई के विरोध में सड़क पर उतरे लोग…हिन्दू संगठनों ने करवाया जिला बंद

हो सकता है कि वे इसलिए भी इस इलाके में आए थे या फिर माओवादियों के किसी आला लीडर के आने पर भी दूसरे इलाके से नक्सली आते हैं ताकि वे प्रोटेक्शन दे सकें।

डाॅ शुक्ला ने अनुमान लगाया कि नक्सलियों की संख्या 30-35 रही होगी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में डीआरजी का एक जवान रामलू हपका घायल हुआ है। उसे मामूली चोट आई है।

ज्ञात हो कि 27 फरवरी को भी नेशनल पार्क दलम के नक्सली नैमेड़ इलाके में आए हुए थे और यहां दो युवतियों मारी गईं थीं। तब नक्सलियों की संख्या ज्यादा थी। यहां एक पिक अप सामान बरामद किया गया था।

यह भी पढ़ें :  ग्रामीण की हत्या व अपहरण में शामिल नक्सली गिरफ्तार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई