जब बच्चे के कहने पर CM भूपेश ने ‘रस्सी कूद’ कर दिखाया… भौंरा और गिल्ली डंडा में भी आजमाया हाथ

758

जब बच्चे के कहने पर CM भूपेश ने ‘रस्सी कूद’ कर दिखाया… भौंरा और गिल्ली डंडा में भी आजमाया हाथ

जगदलपुर @ खबर बस्तर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर के दौरे पर हैं और भेंट मुलाकात कार्यक्रम में लोगों से सीधे संवाद कर रहे हैं। गुरूवार को बच्चों के ​बीच पहुंचकर सीएम भी बच्चे बन गए। उन्होंने बच्चों के साथ कई खेल गतिविधियों में हिस्सा लिया।

सीएम भूपेश बघेल बस्तर जिले के दुबागुड़ा के लर्निंग सेंटर पहुंचे और बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान एक बच्चे जीवनदास ने मुख्यमंत्री को अपना लर्निंग सेंटर दिखाया। बच्चे ने अपना गिल्ली डंडा दिखाया, फिर भौंरे का कौशल दिखाया।

यह भी पढ़ें :  मरीजों की सेवा करने ऑक्सीजन मशीन ही खरीद डाली, एल्डरमैन राजू गांधी ने फिर पेश की इंसानियत की नजीर

फिर आखिरी में जीवनदास ने सीएम से मासूमियत से कहा कि मुझे रस्सीकूद अच्छा लगता है। आप भी कूद कर दिखाओ।

मुख्यमंत्री ने बच्चे के आग्रह को मानते हुए रस्सी कूद कर दिखाया। फिर भौंरा भी चलाकर दिखाया। बच्चों के साथ गिल्ली डंडा भी खेला। इससे सारे बच्चे बहुत खुश हो गए। मुख्यमंत्री ने सब बच्चों के साथ एक ग्रुप फोटो भी ली।

सीएम बघेल ने कहा कि यह बच्चा बहुत प्रतिभाशाली है। आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में इसका एडमिशन कराइए। गांव के युवाओं ने बताया कि शिक्षा के साथ ही खेल की गतिविधि भी कराने से बच्चों में तेजी से विकास हुआ है। वे लर्निंग सेंटर में खुशी से आते हैं।

यह भी पढ़ें :  आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के 5 लोग झुलसे... घर के सामने बिजली पोल पर गिरी गाज, 2 की हालत गंभीर

कोरोना काल में खुला लर्निंग सेंटर

बता दें कि कोरोना काल में जब स्कूल बंद रहने पर बच्चों की सीखने की प्रक्रिया बाधित न हो, इसके लिए कलेक्टर के निर्देश पर गांव के युवकों-युवतियों ने दुबागुड़ा में सीख केंद्र अर्थात लर्निंग सेंटर खोल लिया। इस लर्निंग सेंटर में 32 बच्चों को खेलकूद के साथ ही पढ़ाई भी कराई।

सीएम ने दुबागुड़ा के युवाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप जैसे लोगों की जागरूकता के चलते ही कोरोना जैसी महामारी का मुकाबला हम सभी हिम्मत से कर पाए। ऐसे कठिन समय में शिक्षा की लौ को जलाए रखने में आप लोगों ने मदद की और जीवनदास जैसे प्रतिभाशाली बच्चों की प्रतिभा को निखारा। आप लोगों के जज्बे को सलाम।

यह भी पढ़ें :  लाॅकडाउन का उल्लंघन, 4 बसें जब्त... ड्राइवर और कंडक्टर क्वारेंटाइन में