जानिए, 40 करोड़ की दारू किसने गटक ली ? आवापल्ली के पियक्कड़ों के लिए खुशखबरी भी !

2193

जानिए, 40 करोड़ की दारू किसने गटक ली ? आवापल्ली के पियक्कड़ों के लिए खुशखबरी भी !

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले के पियक्कड़ों ने पिछले वित्त वर्ष में 40,36,66,380 रूपए की शराब गटक ली। इसमें 58, 31,000 की देशी शराब भी शामिल है।

जिला आबकारी अधिकारी आरएस राठौर ने बताया कि पिछले वित्त वर्ष में लोगो ने 40.36 करोड़ रूपए की शराब पी। अंग्रेजी स्पिरिट की खपत 28,04,67,890 रूपए की हुई जबकि बियर 11,33,67,490 रूपए की बिकी।

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल 600 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात‚ स्वागत के लिए दंतेवाड़ा सजकर तैयार... जानिए सीएम के दौरे का मिनट–टू–मिनट कार्यक्रम

उन्होंने बताया कि इस जिले में अंग्रेजी व देशी शराब दुकानों में ज्यादा बिक्री नहीं होती है। इसकी वजह ताड़ी, सल्फी और कच्ची शराब है। इसका उपयोग गांवों में बहुतायत से किया जाता है। इनकी खपत बढ़ने से अंग्रेजी शराब दुकानों की बिक्री पर असर पड़ता है।

अभी भैरमगढ़, भोपालपटनम एवं बीजापुर में शराब दुकानें हैं। इनका संचालन प्लेसमेंट एजेंसी से भर्ती किए गए कर्मचारी करते हैं। भैरमगढ़ में देशी शराब दुकान नहीं है। भोपालपटनम और बीजापुर में देशी और विलायती दोनों शराब बिकती है।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में आज सुबह से तालाबंदी, 8 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी... नगर पालिका क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

आवापल्ली में भोपालपटनम की अंग्रेजी शराब को शिफ्ट किए जाने का प्रस्ताव है। ऐसा नहीं है कि भोपालपटनम में इसके बाद अंग्रेजी शराब नहीं बिकेगी। भोपालपटनम की दुकान कंपोसिट दुकान है और यहां अंग्रेजी शराब बिकती रहेगी।

आवापल्ली में नई दुकान खुलने में दो से तीन माह का वक्त लग सकता है। इसके लिए सरकारी भवन को देखा जा रहा है। सरपंच को इस बारे में पत्र लिखा गया है।

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल बीजापुर में गुजारेंगे रात, मिलेगी कई सौगातें... लोहाडोंगरी और महादेव तालाब का करेंगे मुआयना, कांग्रेस भवन का लोकार्पण भी

ऑनलाइन बिक्री

जिले में 72, 67, 870 रूपए की ऑनलाइन बिक्री हुई। पिछले साल की तुलना में इस साल टैक्स में कोई फर्क नहीं आया है। डीईओ आरएस राठौर ने बताया कि हर माह शराब के सेंपल टेस्ट किए जाते हैं। विभाग के पास उपकरण है और इससे शराब की सांद्रता का पता चल जाता है।