नक्सलगढ़ में पहला केस: महिला ने 3 बच्चों को दिया जन्म, बच्चे डाॅक्टर्स की निगरानी में ICU में भर्ती

80
Woman gives birth to 3 children in Naxalgarh

नक्सलगढ़ में महिला ने 3 बच्चों को दिया जन्म, बच्चे डाॅक्टर्स कीनिगरानी में ICU में #भर्ती

पंकज दाऊद @ बीजापुर। यहां जिला हाॅस्पिटल में 21 जुलाई की रात एक महिला सोमली उरसा (23) ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। जच्चा और बच्चा डाॅक्टर्स की निगरानी में हैं। अभी उन्हें छुुट्टी नहीं दी गई है। बताया गया है कि इस हाॅस्पिटल में ट्रिप्लेट केस पहली बार आया है।

Woman gives birth to 3 children in Naxalgarh

सूत्रों के मुताबिक भैरमगढ़ ब्लाॅक के पिनकोण्डा गांव की सोमली उरसा को 21 जुलाई की रात करीब 8 बजे जिला हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया। डाॅ अनुजा चाटे ने उनकी डिलवरी कराई। सोमली ने 3 बच्चों को जन्म दिया। इनमें से दो लड़के एवं एक लड़की है।

यह भी पढ़ें :  नक्सली संगठन को बड़ा झटका, 50 लाख के इनामी नक्सली अक्कीराजू हरगोपाल की मौत

Read More: 

 

एक लड़के का वजन 800 ग्राम, दूसरे लड़के का वजन 900 ग्राम एवं लड़की का वजन एक किलो पाया गया। डिलवरी के वक्त महिला को एबी पाॅजीटिव रक्त की जरूरत थी। समाजसेवी एवं एल्डरमैन राजू गांधी ने खून की व्यवस्था कराई। वहीं एक व्यापारी धनंजय यादव ने रक्तदान किया।

Read More: 

 

इस बारे में प्रसुति विज्ञानी डाॅ. अनुजा चाटे ने बताया कि ये प्री मैच्यूर डिलवरी थी लेकिन ये नाॅर्मल भी थी। सात माह में महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। महिला ने दो-तीन बार भैरमगढ़ में डाॅक्टर्स को दिखाया था और सोनोग्राफी भी कराई थी लेेकिन उसने इसकी रिपोर्ट डाॅक्टर्स को नहीं दिखाई।

यह भी पढ़ें :  बस में गोली चली… एक जवान की मौत और एक घायल

आईसीयू में तीनों बच्चे

डाॅ अनुजा चाटे ने बताया कि तीनों बच्चों को आईसीयू में रखा गया है। सात माह में डिलवरी होने की वजह से बच्चों का वनज कम है। सामान्य तौर पर 9 माह में डिलवरी होने पर बच्चे का वजन दो से ढाई किलो का होता है।

Read More: 

डाॅ चाटे के मुताबिक, तीनों बच्चों का पूर्ण विकास नहीं हुआ है। सोमली को खून की कमी है। रक्तस्त्राव अधिक होने की वजह से ऐसा हुआ। उन्हें रक्त चढ़ाया गया है। जरूरत पड़ी तो फिर से रक्त चढ़ाया जाएगा। फिलहाल बच्चे डॉक्टर्स की निगरानी में हैं।

यह भी पढ़ें :  नारायणपुर ब्रेकिंग: IED ब्लास्ट में CAF का जवान हुआ घायल, रायपुर किया गया रेफर

Read More: 

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…