मांई दंतेश्वरी की आराधना कर सीएम भूपेश ने छत्तीसगढ़ की खुशहाली का मांगा आशीर्वाद… शहीदों की स्मृति में रोपा पीपल का पौधा

258
Worshiping Mata Danteshwari CM Bhupesh sought blessings of prosperity

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दन्तेवाड़ा प्रवास के दौरान शुक्रवार को सुपोषित दंतेवाड़ा कार्यक्रम का आगाज किया। सीएम ने इस मौके पर जिले के बड़ेबचेली को नया अनुविभाग बनाने की घोषणा की। वहीं 100 बिस्तर जिला अस्पताल को 200 शैयायुक्त बनाने एवं जिला अस्पताल में सिटी स्केन सेंटर शुरू करने की घोषणा की।

इससे पहले सीएम बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के दरबार पहुंचे और पूजा-अर्चना कर प्रदेश की जनता की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इस दौरान स्कूल शिक्षा व आजाकवि मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, बस्तर सांसद दीपक बैज, विधायक एवं पीसीसी प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :  घोर मानसिक यातना झेलने के बाद आखिर घर लौटी युवतियां... सखी सेंटर ने किया परिजनों के हवाले

यह भी पढ़ें: दंतेश्वरी मंदिर के छत से रिस रहा बारिश का पानी… टेम्पल कमेटी व पुरातत्व विभाग की अनदेखी से श्रद्धालु नाराज

कारली पुलिस लाईन स्थित हैलीपैड पहुंचने पर सीएम बघेल का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीदों की स्मृति में पौधरोपण किया। उन्होंने पीपल का पौधा रोपण किया, जबकि मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने पीपल, सांसद दीपक बैज ने कदम, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने मौलश्री तथा अन्य जनप्रतिनिधियों ने नीम का पौधरोपण किया।

यह भी पढ़ें :  बस में आगजनी करने के आरोपी नक्सली पुलिस की रेकी करते पकड़ाए, गीदम साप्ताहिक बाजार से हुई गिरफ्तारी

Worshiping Mata Danteshwari CM Bhupesh sought blessings of prosperity

सुपोषित दंतेवाड़ा अभियान का शुभारंभ करते सीएम ने कहा कि कुपोषण प्रदेश ही नहीं पूरे देश की समस्या है। मातायें, बच्चे तथा किशोरी बालिकाएं कुपोषण से मुक्त होने पर ही पूरा समाज स्वस्थ होगा। इस गम्भीर चुनौती को स्वीकार कर राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ को कुपोषण मुक्त राज्य बनाने का संकल्प लिया है। इस दिशा में अब पूरे प्रदेश में 2 अक्टूबर से सुपोषण अभियान शुरू की जायेगी।


ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….


 

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने ग्रामीण की गोली मारकर हत्या की... पर्चा फेंक पुलिस मुखबिरी का लगाया आरोप