जनअदालत में युवा किसान को दे दी फांसी, दहशत में 50 परिवारों ने गांव छोड़ दिया

4495

जनअदालत में युवा किसान को दे दी फांसी, दहशत में 50 परिवारों ने गांव छोड़ दिया

पंकज दाऊद @ बीजापुर। नक्सलियों ने यहां से 20 किमी दूर मोदकपाल थाना क्षेत्र के गुडीपाल गांव के युवा किसान सत्यम पुलसे (25) की लाठी से बेदम पिटाई के बाद उसकी रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी।

बता दें कि गुडीपाल, कांदूलनार एवं चिन्नाकवाली गांवों में नक्सली दहशत के चलते करीब पचास परिवार जिला मुख्यालय में आकर बस गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक रविवार की शाम करीब सात बजे कुछ नक्सली गुडीपाल आए और सत्यम को बंधक बनाकर ले गए। वहां से पांच किमी दूर पहाड़ी में नक्सलियों ने जनअदालत लगाई थी। वहां नक्सलियों ने सत्यम को बेदम पीटा और फिर रस्सी से गला घोंट दिया।

यह भी पढ़ें :  कोरोना संक्रमित कांग्रेसी नेता की मौत, डिमरापाल मेडिकल कालेज में ली अंतिम सांस... परिवार के अन्य सदस्य भी अस्पताल में भर्ती

इसकी जानकारी सोमवार को उसके परिजनों को लगी। शव को मोदकपाल थाने लाया गया। फिर मंगलवार को जिला हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम किया गया।

बताया गया है कि दो साल पहले ही सत्यम के बड़े भाई सुरेश पुलसे की नक्सलियों ने पिटाई की थी। इसके बाद वह जिला मुख्यालय में अटल आवास में आकर रहने लगा। कुछ दिनों के बाद दहशत में उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सत्यम अपने बूढ़े मां -बाप का अकेला सहारा था। वह खेती करता था और खेती के लिए ही उसने सहकारी बैंक से लोन का आवेदन दिया था। बताया गया है कि उसका लोन भी मंजूर हो गया था।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर IAS अफसरों के तबादले... बिलासपुर, राजनांदगांव, रायगढ़, बस्तर, धमतरी व दंतेवाड़ा समेत 20 जिलों के बदले गए कलेक्टर...यहां देखिए पूरी ट्रांसफर लिस्ट

इसी काम से वह जिला मुख्यालय अक्सर आया करता था। समझा जाता है कि नक्सलियों को इसी वजह से उस पर मुखबिरी का शक हुआ। अब पिता नरसा पुलसे व माता पेंटी पुलसे का कोई सहारा नहीं है।

हत्याओं से पसरी दहशत

गुडीपाल में नक्सलियों ने 2009 में चार लोगों की हत्या की थी। अब तक करीब दस लोगों को नक्सलियों ने मार डाला है। ग्रामीणों का कहना है कि उनका पुलिस से कोई नाता नहीं है। कांदूलनार, गुडीपाल एवं चिन्नाकवाली के करीब 50 परिवार इसी वजह से जिला मुख्यालय में आकर रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  नामांकन के बहाने कांग्रेस-भाजपा दिखाएगी ताकत, भूपेश बघेल व डॉ रमन सिंह सहित ये दिग्गज नेतागण रहेंगे मौजूद