दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में 5 लाख की इनामी समेत 2 महिला नक्सली ढेर, DRG को मिली बड़ी कामयाबी

124

दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में 5 लाख की इनामी समेत 2 महिला नक्सली ढेर, DRG को मिली बड़ी कामयाबी

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा जिले में सुरक्षा बलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों को मार गिराया। एनकाउंटर में ढेर महिला नक्सलियों में से एक 5 लाख की इनामी है, जबकि दूसरे पर एक लाख का इनाम घोषित था।

एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि करते बताया कि अरनपुर पुलिस थाना अंतर्गत गोंडारास के जंगल में शनिवार की सुबह करीब 5 बजे नक्सलियों और डीआरजी जवानों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो महिला नक्सलियों के शव बरामद हुए।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर में फिर अपहरण... CRPF जवान को छोड़ने के बाद नक्सलियों ने मितानिन समेत 3 महिलाओं का किया अपहरण

डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने जिन दो महिला नक्सलियों को मार गिराया, उनकी पहचान दरभा डिवीजन के मलांगिर एरिया कमेटी सदस्य हिड़मे कोहराम के रूप में हुई। हिड़मे पर पांच लाख रुपये का इनाम था।

जबकि मुठभेड़ में मारी गई दूसरी महिला नक्सली की पहचान पोज्जे के तौर पर हुई है। सीएनएम प्रभारी महिला नक्सली पोज्जे पर एक लाख रुपये का इनाम था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद डीआरजी की टीम सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। सर्चिंग के दौरान शनिवार के तड़के गोंडेरास के जंगल में नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी फौरन जवाबी कार्रवाई की और दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग चलती रही।

यह भी पढ़ें :  मेडिकल कॉलेज में 7 वर्षीय बच्चे की मौत, कोरोना जैसे लक्षण दिखने पर कराया गया था भर्ती... बच्चे और पिता का सैंपल जांच के लिए भेजा गया

जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। गोलीबारी खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों ने घटनास्थल में सर्चिंग की तो मौके से 2 महिला नक्सलियों का शव बरामद किया गया। शवों के पास से तीन देसी राइफल, विस्फोटक और अन्य सामान भी बरामद किया गया।